UPSSSC Recruitment 2020 UP Agriculture Department Group C 2434 Vacancy To Be Released Know Details

By | October 7, 2020

UPSSSC Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग {UPSSSC} यूपी कृषि विभाग के समूह ग के रिक्त 2434 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. ये पद उत्तर प्रदेश के कृषि विभाग के मुख्यालयों और जिला स्तर के कार्यालयों के लिए होंगें. इन पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी. कृषि विभाग समूह ग के अलग –अलग 777 पदों के लिए अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज चुका है जबकि इसी समूह के 1657 रिक्त पदों को भरने के लिए एक और अधियाचन भेजने की तैयारी में है. इस प्रकार इस अधियाचन के मिलने के बाद UPSSSC के पास कुल 2434 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन निकालना होगा. फ़िलहाल विभाग में ग्रुप सी के सभी रिक्त पदों का पूरा ब्यौरा तैयार किया जा रहा है.

आपको बतादें कि अभी करीब दो माह पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कृषि विभाग के 2059 अलग-अलग पदों के लिए भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया है. इन पदों के लिए फाइनल रूप से चयनित कैंडिडेट्स की फाइनल सूची विभाग को भेजी जानी है. इसके मिलते ही विभाग में इनकी नियुक्ति की जायेगी.

प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के मुताबिक सरकारी विभागों में खाली पदों को भरने की नीति सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में है. विभाग के खली पदों को जल्द ही भरा जाएगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन जल्द ही भेजा जायगा.

पदों को जल्दी भरे जाएं  

यूपी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि एक कर्मचारी को तीन कर्मियों का काम करना पड़ा रहा है. सरकार को चाहिए कि रिक्त पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी पूरी कर पदों को भरा जाय.

रिक्त पदों के नाम

  1. वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप ए {विकास शाखा, कृषि रक्षा शाखा, शोध शाखा}
  2. अवर अभियंता
  3. मानचित्रक
  4. वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप सी
  5. कनिष्ठ सहायक {मुख्यालय स्तर, जिला स्तर}
  6. आशुलिपिक
  7. वाहन चालक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *