UPSC Recruitment 2020 Apply Online For Assistant Engineer Public Prosecutor Assistant Legal Adviser

By | December 13, 2020

Union Public Service Commission Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में असिस्टेंट लीगल एडवाइजर, मेडिकल फिजिसिस्ट, असिस्टेंट इंजीनियर और पब्लिक प्रासिक्यूटर एनआईए के पदों पर भर्ती के लिए पात्र भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 31 दिसंबर 2020 तक अपने आवेदन ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए लीगल एडवाइजर, मेडिकल फिजिसिस्ट, पब्लिक प्रासिक्यूटर एनआईए और असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के कुल 34 पदों को भरा जायेगा.

कुल रिक्तियों की संख्या34 पद

पदों का विवरण

  1. लीगल एडवाइजर
  2. मेडिकल फिजिसिस्ट
  3. पब्लिक प्रासिक्यूटर एनआईए
  4. असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने की अंतिम तिथि: 31 दिसंबर 2020 को रात 23:59 बजे तक
  • पूर्ण रूप से भरे आवेदन फॉर्म का प्रिंट लेने की आखिरी तारीख: 1 जनवरी 2021

 शैक्षिक योग्यताएं:

1- असिस्टेंट लीगल एडवाइजर, ईडी, वित्त मंत्रालय – 02 पद: इस पद के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास लॉ की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही वह क्रिमिनल लॉ पर कम से तीन साल से केस देखने का अनुभव हो. या लॉ में पोस्ट ग्रेजुएट हो और एक साल तक क्रिमिनल में काम करने का अनुभव हो. असिस्टेंट लीगल एडवाइजर के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

2- मेडिकल फिजिसिस्ट, सफदरजंग हॉस्पिटल दिल्ली -04 पद: इस पद के लिए आवेदक के पास इंन रेडिओलॉजी/मेडिकल फिजिक्स में पोस्ट एमएससी डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही संबंधित फील्ड में कम से कम किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12 महीने का इंटर्नशिप भी होनी चाहिए.  

अधिकतम आयु सीमा35 वर्ष

3- असिस्टेंट इंजीनियर (Electrical), नई दिल्ली नगर निगम – 18 पद: असिस्टेंट इंजीनियर के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. साथ ही संबंधित फील्ड में कम से कम एक साल कार्य अनुभव भी होना चाहिए.

अधिकतम आयु सीमा30 वर्ष

4- पब्लिक प्रासिक्यूटर, एनआईए– 10 पद: इसके लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ ग्रेजुएट होना चाहिए तथा 7 वर्ष का संबंधित फील्ड में कार्य करने का अनुभव भी होना चहिये.

अधिकतम आयु सीमा 35 साल

आवेदन शुल्क: 25 रूपये/- केवल, SC/ST/PH/Women उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क देय नहीं है.

चयन प्रक्रिया: चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा.

नोट: अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें. इसका लिंक नीचे किया गया है.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के क्लिक करें

ऑनलाइन अप्लाई के लिए क्लिक करें 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *