UPSC Civil Services Exam Preparation Free Coaching In Jamia Hamdard Apply This Way

By | October 7, 2020

UPSC Free Coaching: जामिया हमदर्द आवासीय कोचिंग अकादमी (जेएचआरसीए) ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा प्रीलिम्स कम मेंस, 2021 सहित कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु फ्री कोचिंग में दाखिले के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. ऐसे अल्पसंख्यक, एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थी जो जामिया हमदर्द की फ्री कोचिंग में दाखिला लेना चाहते हैं वे अपना ऑनलाइन आवेदन जामिया हमदर्द की ऑफिशियल वेबसाइट jamiahamdard.edu पर 20 अक्टूबर 2020 तक सबमिट कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें:

  1. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2020 शाम 5:00 बजे तक
  2. प्रवेश परीक्षा की तारीख31 अक्टूबर

जामिया हमदर्द की फ्री कोचिंग में आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता: ऐसे अभ्यर्थी जो किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक या समकक्ष की परीक्षा पास कर चुके हैं आवेदन के लिए पात्र हैं.

आवेदन शुल्क: जामिया हमदर्द की फ्री कोचिंग हेतु आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क 200/-रुपये तय किया गया है.   

फ्री कोचिंग में चयन का आधार: जामिया हमदर्द की फ्री कोचिंग में दाखिला लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

परीक्षा पैटर्न: फ्री कोचिंग में दाखिले के लिए कराई जाने वाली परीक्षा में सामान्य अध्ययन और CSAT से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा में पूछे जाने वाले सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग की भी व्यवस्था की गई है जिसके तहत प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काट लिया जाएगा.

इन शहरों में आयोजित की जाएगी लिखित परीक्षा: जामिया हमदर्द की फ्री कोचिंग में दाखिले के लिए लिखित परीक्षा दिल्ली और केरल के कन्नूर में आयोजित की जाएगी. वहीँ जीडी/पीआई (GD/PI) का संचालन जामिया हमदर्द, नई दिल्ली में किया जाएगा. 

अभ्यर्थियों को फ्री कोचिंग के साथ दी जाने वाली अन्य सुविधाएं: जामिया हमदर्द की फ्री कोचिंग में तैयारी के लिए दाखिला पाने वाले अभ्यर्थियों को आवास, लाइब्रेरी, प्रैक्टिस सेट, स्टडी मटेरियल और वाई-फाई की सुविधा मुफ्त दी जाती है. इसके साथ ही साथ चुने गए 20 फीसद अभ्यर्थियों को हर महीने 2 हजार रुपये छात्रवृत्ति के साथ सम्मानित किया जाएगा.

महत्वपूर्ण लिंक: अभ्यर्थी जामिया हमदर्द की फ्री कोचिंग में दाखिले से सम्बंधित विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट jamiahamdard.edu पर लॉग इन करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *