UP Police SI Exam 2020 Result Declared Check Sub-Inspector Recruitment Physical Efficiency Test Results

By | January 11, 2021

UP Police SI Sub-Inspector Exam Result 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड {UPPBPB} ने यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. यह रिजल्ट मृतक आश्रित कोटे से सब-इंस्पेक्टर के 29 पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का है. इस परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा. जिसकी अभी तारीख घोषित की जानी है. यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती लिखित परीक्षा के लिए कुल 293 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है. लिखित परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी. कैंडिडेट्स को यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती लिखित परीक्षा 2021 की तारीख के लिए ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इन सभी 463 मृतक आश्रित कैंडिडेट्स की शारीरिक दक्षता परीक्षा 14 सितंबर 2019 और छह मार्च 2020, 25 सितंबर 2020, 4 नवंबर व 5 दिसंबर 2020 को आयोजित की थी. ये भर्तियां नई नियमावली से हो रही हैं. शारीरिक दक्षता परीक्षा में कुल 270 कैंडिडेट्स फेल घोषित किए गए हैं, जिनमें से 23 परीक्षा में गैर हाजिर होने के कारण फेल किये गए हैं.  सफल अभ्यर्थियों का नाम बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है.

इसी प्रकार प्लाटून कमांडर पीएसी के मृतक आश्रित कोटे के 26 पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा के नतीजे भी घोषित किये गए हैं. इसमें कुल 42 कैंडिडेट्स को सफल घोषित किया गया है. इस परीक्षा में कुल 61 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे.

शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स को अब लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा. लिखित परीक्षा के लिए तारीख का ऐलान बाद में किया जायेगा. उसके बाद लिखित परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स का मेडिकल चेक अप होगा.

यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पीएसी भर्ती परीक्षा 2020

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *