UP Police Recruitment 2020-process To Be Begins For UPPBPB Up Police Bharti 18912 Vacancy And SI Constable

By | November 15, 2020

UP Police Constable SI Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने पुलिस में 18912 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 9534 पदों में पुलिस सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पद हैं. 9534 पदों के अलावा पुलिस उपनिरीक्षक गोपनीय, सहायक उपनिरीक्षक के 1329 पद हैं. जिन पर भर्ती होगी. इन भर्तियों में से कुछ पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा अगले महीने होगी.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष आरके विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 9534 और पुलिस सब इंस्पेक्टर (गोपनीय), सहायक पुलिस सब इंस्पेक्टर (लिपिक) व सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के 1329 पदों पर सीधी भर्ती के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की कार्रवाई पूरी कर ली गई है. उन्होंने आगे कहा कि एमओयू को अनुमोदन के लिए उत्तर प्रदेश शासन को भेज दिया गया है. अनुमोदन के बाद परीक्षा का कार्यक्रम  जारी किया जायेगा.

बोर्ड के अध्यक्ष ने आगे बताया कि जेल वार्डर, फायरमैन व कांस्टेबल घुड़सवार की सीधी भर्ती 2016 के 5805 पदों पर भर्ती से संबंधित परीक्षा कार्यक्रम पहले ही जारी किया जा चुका है यह परीक्षा 19 दिसंबर 2020 और 20 दिसंबर 2020 को कराई जाएगी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस रेडिया शाखा में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक (यांत्रिक), सहायक परिचालक एवं कर्मशाला कर्मचारी की सीधी भर्ती 2020 परीक्षा के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की प्रक्रिया चल रही है. इस परीक्षा के माध्यम से 2244 पदों पर भर्ती की जाएगी.

चयन प्रक्रिया: यदि पिछले भर्तियों पर ध्यान दिया जाये तो ऐसा लगता है कि इन पदों पर भी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा और मेडिकल फिटनेस की परीक्षा आयोजित की जायेगी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *