University Of British Columbia Scholarship Know Eligible Criteria Selection And Application Process

By | December 3, 2020


University of British Columbia Scholarship 2020: कक्षा 12वीं पास ऐसे स्टूडेंट्स जो विदेश से अंडरग्रेजुएट कोर्स करना चाहते हैं लेकिन पैसे की कमी के चलते नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे स्टूडेंट्स के लिए ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप प्रदान करती है. यह स्कॉलरशिप या यूबीसी इंटरनेशनल लीडर अवार्ड पाने के लिए स्टूडेंट्स के पास एक शानदार ऐकडेमिक रेकॉर्ड होना चाहिए और उसके अंदर लीडरशिप का कौशल होना चाहिए. इसके साथ ऐसे स्टूडेंट्स जिन्हें स्पोर्ट्स, डिबेट और कम्यूनिटी सर्विस में रूचि हो, उन्हें इस स्कॉलरशिप के लिए प्राथमिकता दी जाती है.

ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप के तहत 12वीं पास ऐसे भारतीय स्टूडेंट्स को कोलंबिया यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्स करने का मौका मिलता है. इस स्कॉलरशिप के तहत ऐसे भारतीय स्टूडेंट्स को आर्थिक सहायता मिलती है. जिनका एडमिशन कोलंबिया यूनिवर्सिटी में हुआ हो.

योग्यता: इस स्कॉलरशिप के लिए स्टूडेंट्स को उसके स्कूल के द्वारा नामांकित किया जाता है. यह स्कॉलरशिप सिर्फ अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए दी जाती है. यह स्कॉलरशिप छात्र की आर्थिक स्थिति को देखकर दी जाती है. इसके लिए स्टूडेंट्स को अंग्रेजी के साथ चुने हुए विषयों में अच्छी पकड़ होनी चाहिए.

स्कॉलरशिप की धनराशि का विवरण

स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर रहे स्टूडेंट्स  की आर्थिक स्थिति के हिसाब से उसे यह स्कालरशिप दी जाती है. इसके तहत स्टूडेंट्स को तीन साल के अंडरग्रेजुएट कोर्स की ट्यूशन फीस तथा इससे जुड़े अन्य खर्च दिए जाते हैं.

कितने स्टूडेंट्स को दी जाती है यह स्कॉलरशिप

इसके लिए कोई तय संख्या नहीं है. आये हुए आवेदनों में से योग्यतम स्टूडेंट्स को यह स्कॉलर शिप प्रदान की जाती है.

 कब कर सकते हैं आवेदन?

इस स्कॉलरशिप के लिए नवंबर महीने में अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करके ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *