UKPSC AE Recruitment 2021 Application Invites For 154 Posts Of Assistant Engineer Know Last Date Notification At ukpsc.gov.in

By | September 7, 2021

UKPSC AE Recruitment 2021: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर (AE) के 154 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. पिछले दिनों कमीशन ने आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 21 सितंबर 2021 है. नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस (SES) के तहत यह भर्ती आयोजित की जा रही है. अलग-अलग ट्रेड में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

किस ट्रेड के कितने पद? 
कमीशन के आधिकारिक एडवर्टाइजमेंट के अनुसार असिस्टेंट इंजीनियर की कुल पदों की संख्या 154 है. इनमें रूरल वर्क्स डिपार्टमेंट के 25, इरिगेशन डिपार्टमेंट के 56, माइनर इरिगेशन डिपार्टमेंट 8, ड्रिंकिंग वॉटर एंड सैनिटेशन डिपार्टमेंट के 21, डिपार्टमेंट ऑफ एनर्जी के 2 और पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट में 42 पदों पर वैकेंसी हैं. 

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 21 सितंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 21 सितंबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- अभी घोषित नहीं हुई

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में बीटेक/बीई या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों की उम्र 21 से 43 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट दी जाएगी, जिसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 276 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी और एसटी कैटेगरी के लिए 126 रुपये और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 26 रुपये है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है.

जान लें आवेदन का तरीका
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://ukpsc.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट के होम पेज पर उन्हें इस भर्ती का आधिकारिक एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा. सभी उम्मीदवारों इसे डाउनलोड कर लें और अच्छी तरह पढ़ लें. इसमें आवेदन की पूरी प्रक्रिया और आवेदन फॉर्म का लिंक दिया गया है. इसमें दिए गए सभी स्टेप्स पूरे करके आवेदन फॉर्म कंप्लीट कर दें. 

यह भी पढ़ेंः RSMSSB VDO Recruitment 2021: राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों पर निकली भर्तियां, CET नहीं होगा लागू

TS PGCET Result 2021: तेलंगाना स्टेट पोस्टग्रेजुएट इंजीनियरिंग कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 का परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *