UGC NET 2020 Final Answer Key Released By NTA Download Online

By | November 30, 2020

UGC NET 2020 Final Answer Key Released: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट परीक्षा 2020 की फाइनल आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज कर दी है. वे कैंडिडेट्स जो इस नेशनल एलिजबिलिटी टेस्ट में बैठे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं ताकि अपने आंसर मैच कर सकें. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – nta.ac.in.

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस बार का नेशनल एलिजबिलिटी टेस्ट 24 सितंबर से 13 नवंबर 2020 के मध्य देश भर के विभिन्न टेस्ट सेंटर्स पर आयोजित हुआ था. इस बार एनटीए ने इस टेस्ट को कंप्यूटर बेस्ड रखा था. ये आंसर की 81 विषयों के लिए रिलीज हुई हैं, जिनमें इंग्लिश, कॉमर्स और हिंदी प्रमुख हैं. इन आंसर कीज को सभी ऑब्जेक्शंस और चैलेंजेस आने और उन्हें चेक करने के बाद ही जारी किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार करीब साढ़े आठ लाख से ऊपर कैंडिडेट्स ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से करीब साढ़े पांच लाख ने परीक्षा दी थी.

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की –

  • यूजीसी नेट 2020 परीक्षा की फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी nta.ac.in पर.
  • यहां होमपेज पर एक लिंक दिया होगा, जिस पर लिखा होगा – Answer Keys UGC – NET 2020.
  • इस लिंक पर क्लिक करें. इतना करते ही आपको एक नये पेज पर भेज दिया जाएगा.
  • इस नये पेज आपको यूजीसी नेट 2020 परीक्षा की फाइनल आंसर की दिख जाएंगी.
  • ये आंसर कीज पीडीएफ फॉरमेट में होंगी. इन्हें देखें, अपने आंसर मैच करें और चाहें तो डाउनलोड करने के बाद इनका एक प्रिंट निकालकर अपने पास रख लें.
  • बाकी परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी और लेटेस्ट अपडेट्स पाने के लिए यूजीसी और एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करें. इसके लिए इन दोनों वेबसाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है – ugcnet.nta.nic.in और www.nta.ac.in.

 

AFCAT 2021 Notification Released: कल से शुरू होंगे आवेदन, यहां जानें अन्य डिटेल्स

NEET Counselling 2020: राउंड टू का एलॉटमेंट लेटर रिलीज, mcc.nic.in से ऐसे करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *