Territorial Army Recruitment 2021 The Last Date For Application Of Officer Recruitment Is 19 August Apply jointerritorialarmy.gov.in

By | August 7, 2021

Territorial Army Recruitment 2021: ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका है. योग्य उम्मीदवार 19 अगस्त 2021 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. अगर आपके अंदर आर्मी जॉइन करने का जुनून है, तो आपके लिए यह काफी बढ़िया मौका साबित हो सकता है. टेरिटोरियल आर्मी इस भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा 26 सितंबर 2021 को आयोजित कराएगी. उम्मीदवारों को नौकरी पाने के लिए ऑनलाइन परीक्षा, फिजिकल परीक्षा और मेडिकल परीक्षा पास करनी होगी.

महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 जुलाई 2021 से शुरू हुई थी. आवेदन की अंतिम तारीख 19 अगस्त 2021 निर्धारित की गई है. सभी उम्मीदवारों को 19 अगस्त तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा. इस भर्ती की परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 को किया जाएगा. अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
टेरिटोरियल आर्मी ऑफिसर के पदों पर भर्ती आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 42 साल होनी चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क

टेरिटोरियल आर्मी के मुताबिक ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आप आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए भी जमा कर सकते हैं. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन 
ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.jointerritorialarmy.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट पर आपको इस भर्ती का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा, जिसे पढ़ने के बाद आप बताए गए लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः MPHC Recruitment 2021: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *