Teacher Vacancy In Delhi University This Is How You Can Apply Before Deadline

By | February 28, 2021

शिक्षा के क्षेत्र में वैकेंसियों का इंतजार कर रहे अभ्यार्थियों के खुशखबरी है. दिल्ली में स्थित रामानुजन कॉलेज ने टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ये भर्ती अलग अलग विषयों के लिए निकाली गई हैं. बता दें कि भर्तीयों की कुल संख्या 61 है. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन भर सकते हैं, लेकिन ध्यान देने वाली बात ये हैं कि आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2021 है. इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

कुल पद

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कॉमर्स- 16 पोस्ट, कंप्यूटर साइंस- 06, इकोनॉमिक्स- 08, इंग्लिश- 04, हिस्ट्री- 02, मैथ्स- 05, पॉलिटिकल साइंस- 04, साइकोलॉजी- 06, मैनेजमेंट-06 सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

क्वालिफिकेशन

  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय मास्ट डिग्री होने चाहिए. कम से कम 55 फीसदी के साथ मास्टर डिग्री होनी अनीवार्य है.
  • मैनेजमेंट स्टडीज के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मास्टर डिग्री इन बिजनेस मैनेजमेंट में फर्स्ट ईयर की डिग्री होनी चाहिए.

आवेदन की प्रक्रिया

आवेदक 28 फरवरी 2021 को या उससे पहले निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से दिल्ली विश्वविद्यालय के रामानुजन कॉलेज भर्ती अधिसूचना 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के बाद व्यक्तियों को ऑनलाइन फॉर्म की हार्ड कॉपी को पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा. इस फॉर्म पर पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ को दिल्ली यूनिवर्सिटी ऑफ रामानुजन कॉलेज कालकाजी के प्रिंसिपल, नई दिल्ली – 110019 को भेजना होगा. भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी इसके ऑनलाइन पोर्टल पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें:

RBI Grade B Admit Card 2021: आरबीआई ग्रेड बी फेज-1 परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

FCI AGM Recruitment 2021: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में असिस्टेंट जनरल मैनेजर के लिए आवेदन कल से, पढ़ें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *