SSC Recruitment 2021 Last Date Of Application For More Than 25271 Posts In SSC Is Near Apply Soon On Ssc.nic.in

By | August 15, 2021

SSC Recruitment 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं. कमीशन ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के 25000 से अधिक पदों पर पिछले दिनों आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी, जिसकी अंतिम तारीख 31 अगस्त 2021 है. योग्य उम्मीदवार एसएससी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को ऑनलाइन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. जो लोग इस टेस्ट में पास होंगे उन्हें फिजिकल एक्जाम के लिए बुलाया जाएगा. जो लोग इन दोनों में पास होंगे उन्हें मेडिकल एग्जामिनेशन से गुजरना होगा. इन सभी स्टेज को पार करने के बाद उम्मीदवारों का चयन कर लिया जाएगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद उन्हें नियुक्ति मिल जाएगी. 

यहां देखें वैकेंसी डिटेल
कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के कुल पदों की संख्या 25271 है. इनमें बीएसएफ के 7545, सीआईएसएफ के 8464, एसएसबी के 3806, आइटीबीपी के 1431, असम राइफल्स के 3785 और एसएसएफ के 240 पद हैं. चयनित उम्मीदवारों को रैंक के मुताबिक इनमें से किसी एक पैरामिलिट्री फोर्स में नियुक्त की मिलेगी.

भर्ती की जरूरी तारीखें
एसएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 17 जुलाई 2021 को शुरू हुई थी. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2021 है. इसके अलावा उम्मीदवार 2 सितंबर 2021 तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. कमीशन ने अभी भर्ती की परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की है.

जरूरी योग्यता और आयु सीमा
कॉन्स्टेबल के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होने चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम उम्र 23 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

इतनी है एप्लीकेशन फीस
जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 100 रुपये है. इसके अलावा अन्य सभी वर्ग और महिलाओं के लिए किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं है. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाना होगा. यहां आपको इस इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा जिस पर जाकर आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Railway Recruitment 2021: रेलवे में अप्रेंटिस के 1664 पदों पर बिना परीक्षा के होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *