SSC MTS Notification 2021 Out Check Online At Ssc.nic.in

By | February 5, 2021

SSC MTS Notification 2021: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (नॉन – टेक्निकल) पदों के लिए आधिकारिक नोटिस वेबसाइट पर रिलीज कर दिया है. कैंडिडेट्स काफी समय से इस नोटिस का इंतजार कर रहे थे और इसके रिलीज होने की तारीख कई बार बदली भी लेकिन अंततः आज यह नोटिस जारी हो गया है. इन पदों की खास बात यह है कि दसवीं पास कैंडिडेट्स इनके लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – ssc.nic.in.

इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 मार्च 2021तय की गई है और इनके लिए फीस भरने की अंतिम तारीख है 23 मार्च 2021. अंतिम तिथि के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. कमीशन एसएससी एमटीएस टायर वन परीक्षा 01 जुलाई से 20 जुलाई 2021 के मध्य आयोजित करेगा और सेकंड टायर का एग्जाम 21 नवंबर 2021 के दिन आयोजित होगा. जहां तक वैकेंसी डिटेल्स की बात है तो इस बारे में कमीशन का कहना है कि कुछ ही समय में वैकेंसी का डिटेल प्रकाशित किया जाएगा. कैंडिडेट्स ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें.

 

महत्वपूर्ण तारीखें –

ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 05 फरवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 21 मार्च 2021

ऑनलाइन फी पेमेंट करने की अंतिम तारीख – 23 मार्च 2021

ऑफलाइन चालान जेनरेट करने की अंतिम तारीख – 25 मार्च 2021

चालान के माध्यम से पेमेंट करने की अंतिम तारीख (बैंक आवर्स के दौरान) – 29 मार्च 2021

टायर वन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम की तारीख – 01 जुलाई से 20 जुलाई 2021

टायर टू (डिस्क्रिप्टिव पेपर) की तारीख – 21 नवंबर 2021

 

कौन कर सकता है अप्लाई –

एसएससी एमटीएस के अंतर्गत निकली वैकेंसीज के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं या इसके समकक्ष पास किया हो. जहां तक बात आयु सीमा की है तो वह पद के अनुसार भिन्न है पर मोटे तौर पर 18 से 24 वर्ष के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन केवल ऑनलाइन ही होंगे इसके लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही जाएं. किसी और माध्यम से फॉर्म न भरें स्वीकार नहीं होगा.

आवेदन शुल्क 100 रुपए है और आरक्षित श्रेणी, महिला उम्मीदवारों और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी को कोई शुल्क नहीं देना है. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां डिटेल्ड नोटिफिकेशन उपलब्ध है.

IAS Success Story: असफलताओं से निराश अक्षत ने कभी ले लिया था यह क्षेत्र छोड़ने का फैसला, फिर कैसे बनें वे टॉपर? पढ़ें   

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *