SSC CHSL 2019 Result Likely To Be Released Today At Ssc.nic.in Combined Higher Secondary Level Tier 1 Exam

By | January 15, 2021

SSC Combined Higher Secondary Level Exam Tier 1 2021 result: कर्मचारी चयन आयोग आज एसएससी सीएचएसएल भर्ती परीक्षा 2019 के टियर-1 का रिजल्ट जारी करेगा.  एसएससी सीएचएसएल टियर-1 का रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा. SSC Combined Higher Secondary Level Exam Tier 1 2019 में शामिल होने वाले परीक्षार्थी ssc.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे.

एसएससी सीएचएसएल टियर-1 का रिजल्ट से संबंधित नोटिस कुछ दिनों पहले एसएससी ने जारी किया था. जारी नोटिफिकेशन जारी कहा गया था कि सीएचएसएल भर्ती परीक्षा 2019 के टियर-1 एग्जाम का रिजल्ट 15 जनवरी 2021 को जारी किया जाएगा. आयोग ने कुछ दिन पहले सीएचएसएल की आंसर-की के साथ-साथ रिस्पॉन्स शीट भी जारी की थी. आंसर की संबंधी नोटिस में यह भी कहा गया था कि जो भी कैंडिडेट्स किसी भी प्रश्न/उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं वे अपनी आपत्ति अंतिम तारीख तक या उससे पहले भेज दें.  

सभी प्रकार की आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद आयोग एसएससी सीएचएसएल टियर-1 का रिजल्ट जारी करेगा. यह रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आयोग की साईट से चेक कर सकेंगें. जो इसमें सफल होंगे उन्हें टियर -2 की परीक्षा में शामिल होना होगा.

विदित है कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2019 टियर-1 का आयोजन देश भर के विभिन्न शहरों में 17 मार्च से 19 मार्च 2020, 12 अक्टूबर से 16 अक्टूबर, 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2020 और 26 अक्टूबर को किया गया था. जिसकी आंसर की

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा तीन टियर में आयोजित की जाति है. टीयर-1 कंप्यूटर आधारित परीक्षा होती है. जो परीक्षार्थी टियर -1 में सफल होते हैं उन्हें टियर -2 में शामिल किया जाता है. टियर -2 परीक्षा में डिस्क्रिप्टिव पेपर होते हैं. टियर -II  के बाद टियर-III की परीक्षा होती है. टियर-III में स्किल और टाइपिंग टेस्ट होता है.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *