Shs Bihar Staff Nurse Recruitment 2021 Notification Released Apply Online For 4102 Posts At Statehealthsocietybihar Org

By | December 31, 2020

SHS Bihar 4102 Staff Nurse Recruitment 2021 Notification: राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार {SHS Bihar} द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्टाफ नर्स के 4102 पदों पर की जाने वाली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज 31 दिसंबर 2020 से शुरू हो गये हैं. बिहार में स्टाफ नर्स के पद पर भर्ती के लिए आवेदन अप्लाई करने के इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिसियल वेबसाइट, statehealthsocietybihar.org के जरिए आज 31 दिसंबर 2020 से अप्लाई कर सकते हैं. एसएचएस बिहार ने ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 निर्धारित की है. इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई का लिंक डी –एक्टीवेट हो जायेगा.

पदों का विवरण:

स्टाफ नर्स4102 पद

धयान रखने योग्य महत्वपूर्ण तारीखें:

  • बिहार स्टाफ नर्स भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख: 30 दिसंबर 2020
  • ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने की प्रारंभिक तारीख: 31 दिसंबर 2020
  • ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने अंतिम तिथि: 20 जनवरी 2021

इस शैक्षिक योग्यता वाले कर सकते हैं अप्लाई: वे कैंडिडेट्स जिन्होंने भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से जीएनएम (जनरल नर्स एवं मिडवाइफरी) या बीएससी नर्सिंग का कोर्स किया हो. साथ ही, नर्सिंग काउंसिल से पंजीकृत हों, राज्य स्वास्थ्य समिति (एसएचएस) बिहार में स्टाफ नर्स के पद पर अप्लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा: बिहार में स्टाफ नर्स के पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की अधिकतम  आयु 1 जनवरी 2021 को 37 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के युवाओं को अधिकतम आयु सीमा में बिहार सरकार के नियमानुसार छूट दी जायेगी. अधिक जानकारी के लिए भर्ती संबधी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

ऐसे करें आवेदन: बिहार स्टाफ नर्स के पद पर अप्लाई करने वाले इच्छुक कैंडिडेट्स राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार की आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org को लॉग इन करें. उसके बाद होमपेज पर ‘कैरियर्स’ पर क्लिक करें. ‘कैरियर्स’ के पेज पर संबंधित भर्ती के लिए उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन सबमिट करें.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *