RPSC Recruitment 2021 Apply For 43 Posts Of Statistical Officer Know Last Date Notification At Rpsc.rajasthan.gov.in

By | August 29, 2021

RPSC Recruitment 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने स्टैटिस्टिकल ऑफिसर (Statistical Officer) के 43 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कमीशन ने इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) जारी कर दिया है और 3 सितंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. संबंधित फील्ड में मास्टर डिग्री और 1 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे. उम्मीदवारों का सिलेक्शन आरपीएससी की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

भर्ती से संबंधित तारीखें 
आरपीएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टैटिस्टिकल ऑफिसर के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 सितंबर 2021 से शुरू हो जाएगी. आवेदन की अंतिम तारीख 2 अक्टूबर 2021 है. एप्लीकेशन फीस जमा करने की अंतिम तारीख भी 2 अक्टूबर है. फिलहाल कमीशन ने इस भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं किया है. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इकोनॉमिक्स, स्टैटिस्टिक्स, कॉमर्स या मैथमेटिक्स से मास्टर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उन्हें संबंधित फील्ड में 1 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए. आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई है. 

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 350 रुपये है. ओबीसी और बीसी कैटेगरी के लिए 250 रुपये, एससी-एसटी के लिए 150 रुपये है. आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा किया जा सकता है. 

ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा, जो 3 सितंबर से एक्टिव हो जाएगा. इस पर जाकर आप 3 सितंबर से अपना आवेदन फॉर्म भर पाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः Assam Rifles Recruitment 2021: असम राइफल्स में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

AAI Recruitment 2021: सीनियर असिस्टेंट के पदों के लिए मांगे गए आवेदन, सैलरी 1 लाख से ज्यादा, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *