Rajasthan PTET 2020 First Allotment List To Release Soon Check Online

By | October 18, 2020

Rajasthan PTET 2020: गवर्नमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर आज राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2020 की एलॉटमेंट लिस्ट जारी कर सकता है. जिन स्टूडेंट्स ने प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट 2020 दिया हो, वे आधिकारिक साइट पर जाकर एलॉटमेंट लिस्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है –ptetdcb2020.com. कॉलेज ने 17 अक्टूबर को राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें यह परीक्षा 16 सितंबर को प्रदेश के विभिन्न सेंटर्स पर आयोजित हुई थी. इस परीक्षा के द्वारा राजस्थान के विभिन्न संस्थानों में दो साल और चार साल के बीएड कोर्स में एडमिशन मिलता है. चार साल से तात्पर्य यहां फोर ईयर इंटीग्रेटेड कोर्स से है, जो बीए, बीएड या बीएससी, बीएड की डिग्री के तौर पर किया जा सकता है. दो साल के कोर्स में सिंपल बीएड कोर्स आता है.

इस तारीख तक जमा करनी होगी फीस

नोटिस में दी जानकारी के अनुसार, वे कैंडिडेट्स जिनका नाम फर्स्ट एलॉटमेंट लिस्ट में आ जाएगा, उन्हें 18 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के मध्य 22,000 रुपए फीस जमा करनी होगी. इसके साथ ही कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड करने होंगे. जैसे क्लास बारहवीं की मार्कशीट, साइन किया हुआ प्रोक्लेमेशन लेटर, फोटो, जातीय प्रमाणपत्र आदि. इस बारे में विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

ऐसे चेक करें एलॉटमेंट लिस्ट

एलॉटमेंट लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वहां उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो PTET Counselling 2020 Round 1 Allotment Result.

यह लिंक मिलने पर इस पर क्लिक करें और अपने सभी जरूरी डिटेल्स सही-सही डाल दें.

इतना करके सबमिट का बटन दबा दें. पहली एलॉटमेंट लिस्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगी.

यहां से लिस्ट चेक करें और चाहें तो एक प्रिंट निकालकर भी रख सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *