Rajasthan HC Recruitment 2021 Rajasthan High Court Recruitment For The 120 Posts Of Civil Judge Know Last Date Notification

By | July 28, 2021

Rajasthan HC Recruitment 2021: राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान न्यायिक सेवा नियम के तहत सिविल जज के 120 पदों पर भर्ती निकालकर आवेदन मांगे हैं. जज के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 30 जुलाई 2021 को शुरू हो जाएगी. एलएलबी की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार सिविल जज के पदों के लिए आवेदन करने के योग्य होंगे. सिविल जज के पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन प्री-परीक्षा, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 जुलाई 2021 को शुरू होगी. योग्य उम्मीदवार 31 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 1 सितंबर 2021 तक अपना आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. फिलहाल हाई कोर्ट ने इस भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं किया है. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
नोटिफिकेशन के मुताबिक सिविल जज के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से एलएलबी या बीएएलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए. उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी. 

आवेदन शुल्क
जनरल केटेगरी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 750 रुपये, एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए 500 रुपये है. कैंडिडेट्स अपनी सुविधा के अनुसार ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन फीस जमा कर सकते हैं. 

यह है आवेदन का तरीका
सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in/hcraj पर जाना. यहां उन्हें सिविल जज भर्ती का नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. इस https://hcraj.nic.in/hcraj/hcraj_admin/uploadfile/recruitment/CJC45.pdf लिंक पर क्लिक करके आप इस भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Nainital Bank Recruitment 2021: नैनीताल बैंक में क्लर्क और ट्रेनी के पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 31 जुलाई, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *