Rajasthan BSTC Pre DElEd 2020 Result Declared Check Online

By | October 7, 2020

Rajasthan BSTC Pre DElEd 2020 Result Declared: ऑफिस ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन और पंचायती राज डिपार्टमेंट ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन (डीईई), बीकानेर ने राजस्थान बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स प्रवेश परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की राजस्थान बीएसटीसी प्री डीईएलईडी 2020 परीक्षा में बैठे हों वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – predeled.com.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वे कैंडिडेट जो यह परीक्षा पास कर लेते हैं वे राजस्थान डीईएलईडी अथवा डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं. यह परीक्षा पास करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के एग्जाम में कम से पचास प्रतिशत अंक हों. यह अंक जनरल कैटेगरी के लिए हैं. अगले स्टेप में कैंडिडेट द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी जिसमें उन्हें रैंक दी जाएगी. इसके बाद होंगी काउंसलिंग प्रक्रिया जो 15 अक्टूबर 2020 से आरंभ होगी.

करीब 6 लाख स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा –

इस वर्ष की राजस्थान प्री डीईएलईडी परीक्षा 2020 में करीब 6,72,821 स्टूडेंट्स बैठे थे. परीक्षा 31 अगस्त 2020 को दोपहर की शिफ्ट में दो से पांच बजे के बीच आयोजित हुई थी. इसी परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित हुआ है. ताजा जानकारी के अनुसार, बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स के रिजल्ट देखने की वजह से आधिकारिक वेबसाइट लोड नहीं ले पा रही है. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि अगर वेबसाइट नहीं चल रही है तो थोड़ा इंतजार कर लें, एक बार ट्रैफिक कम होते ही वेबसाइट चलने लगेगी. तब वे अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

 

ऐसे चेक करें रिजल्ट –

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • यहां होमपेज पर वह लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो BSTC Result 2020.
  • इसके बाद पेज पर जो भी जानकारियां आपसे मांगी जा रही हों, वे दें.
  • अपने हॉल टिकट को पास में रखकर सभी डिटेल्स वैरीफाई कर लें और सबमिट का बटन दबा दें.
  • इतना करते ही आपका राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2020 कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे डाउनलोड कर लें और चाहें तो भविष्य के लिए एक प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

IAS Success Story: IIT से IIM और फिर पहले प्रयास में IAS, प्रत्युष पांडे ने ऐसे तय किया निरंतर सफलताओं का सफर

NTA ने जारी की DUET PG 2020 परीक्षा की आंसर की, इस तारीख के पहले करें आपत्ति  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *