NEET SS Counselling 2020 Postponed New Dates To Announced Soon

By | October 8, 2020

NEET SS Counselling 2020 Postponed: नीट एसएस काउंसलिंग 2020 को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. यह कैंसिलेशन मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा किया गया है और इसके पीछे कारण है केरल हाईकोर्ट में चल रहा केस. नीट एसएस काउंसलिंग 2020 की नई तारीखें अभी घोषित नहीं हुई हैं पर ऐसी उम्मीद है कि नीट सुपर स्पेशियेलिटी काउंसलिंग की नई तारीखें जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें ताकि कोई भी लेटेस्ट अपडेट उनसे न छूटे. यह काउंसलिंग प्रक्रिया आज यानी 08 अक्टूबर से ही आरंभ होनी थी. इस बारे में जारी ऑफिशियल स्टेटमेंट की अगर बात करें तो उसमें कहा गया है कि, “एमसीसी की वेबसाइट पर अपलोड की गई सुपर स्पेशियलिटी (डीएम / एम.एच.सी. कोर्सेज) की सामान्य काउंसलिंग 2020 आज से यानी 08.10.2020 से शुरू होनी थी. हालांकि, सेवा आरक्षण के मुद्दे को ध्यान में रखते हुए जो तमिलनाडु और केरल से उत्पन्न हुआ है, यह काउंसलिंग अगले आदेश तक सक्षम प्राधिकारी द्वारा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.” जल्द ही नई तारीखों की सूचना दी जाएगी.

 

नीट एसएस परीक्षा 2020 –

इस साल की नीट एसएस 2020 मेडिकल प्रवेश परीक्षा 15 सितंबर को आयोजित हुई थी और इसका रिजल्ट 25 सितंबर को घोषित किया गया था. इसके माध्यम से कैंडिडेट्स को डीएम/एमसीएच प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है. रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद नीट एसएस के कैंडिडेट्स को परीक्षा के स्कोरकार्ड 30 सितंबर से nbe.edu.in पर उपलब्ध करा दिए गए थे.

ये तो थी नीट एसएस परीक्षा की बात. अब अगर नीट 2020 परीक्षा की बात करें तो करीब 16 लाख कैंडिडेट्स द्वारा दी गई इस परीक्षा का रिजल्ट इस हफ्ते ही आने की उम्मीद है. इस परीक्षा का रिजल्ट एनटीए द्वारा जारी किया जाएगा, जिसे देखने के लिए कैंडिडेट्स ntaneet.ac.in नामक नीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

CBSE के 10वीं और 12वीं के छात्रों की परीक्षा शुल्क माफी के लिये सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका

UGC: साल 2020-21 के Odd Semester की क्लासेस इस तारीख से आरंभ हो सकती हैं, जानें नये नियम भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *