NEET Result 2020 Can Be Released Even Before 12 October Read Full Detail

By | October 9, 2020

NEET Result 2020: पूरे देश में एक साथ 13 सितंबर 2020 को आयोजित हुई नीट यूजी 2020 परीक्षा का रिजल्ट NTA जल्द ही जारी करने जा रहा है. हालांकि रिजल्ट किस तारीख को और कब जारी किया जाएगा इस मामले में NTA की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं प्रदान की जा रही है. बता दें कि NTA, नीट यूजी 2020 परीक्षा से सम्बंधित आंसर की, क्वेश्चन पेपर और ओएमआर शीट पहले ही जारी कर चुका है लेकिन NTA ने अभी तक नीट 2020 परीक्षा की फाइनल आंसर की नहीं जारी किया है. ऐसी संभावना है कि रिजल्ट जारी करने से पहले NTA फाइनल आंसर की जारी कर दे या रिजल्ट और फाइनल आंसर की एक साथ ही जारी करे.

जल्द ही जारी हो सकता है नीट यूजी 2020 परीक्षा का रिजल्ट: सूत्रों की मानें तो NTA, 12 अक्टूबर 2020 या उससे पहले भी नीट यूजी 2020 का रिजल्ट जारी कर सकता है. उधर रिजल्ट को जारी करने को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने भी अभी हाल में ही कहा था कि नीट 2020 परीक्षा के रिजल्ट जल्द ही जारी किए जाएंगे. क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से नए सत्र को शुरू करने में पहले से ही देरी हो चुकी है और अभी रिजल्ट जारी होने के बाद काउंसलिंग और दाखिले में भी समय लगेगा जिससे कक्षाओं को शुरू करने में और देरी होगी. इसलिए नीट 2020 के रिजल्ट 12 अक्टूबर 2020 तक घोषित कर दिए जाएंगे.

इस बार कटऑफ अधिक रहने की है संभावना: जहां तक इस बार नीट 2020 परीक्षा के कट-ऑफ़ की बात है तो इस मामले में ज्यादातर विशेषज्ञों का यही मानना है कि इस बार कट-ऑफ़ अधिक रहने की संभावना है. कट-ऑफ़ अधिक रहने के कारणों के बारे में विशेषज्ञों का मानना है कि इस बार परीक्षा में अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए हैं, परीक्षा की तैयारी के लिए अभ्यर्थियों को कोरोना महामारी की वजह से अधिक समय भी मिला, साथ ही साथ इस साल का नीट यूजी पेपर भी अन्य सालों की तुलना में आसान था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *