NEET Exam Result 2020 Topper Shoyeb Aftab From Odisha Scores Full Marks 720 Out Of 720 Creates History

By | October 16, 2020

NEET 2020 Results: कुछ देर पहले ही नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट डिक्लेयर हुआ है. इस बार के रिजल्ट की खास बात यह है कि इस साल ओडिशा के शोएब आफताब ने 100 प्रतिशत अंक लाकर इतिहास रच दिया है. नीट के इतिहास में आज तक किसी कैंडिडेट के फुल मार्क्स नहीं आए. शोएब ने 720 में से 720 अंक पाए हैं.

एक रिकॉर्ड और बनाया है शोएब ने –

शोएब ने 100 प्रतिशत अंक लाकर यह रिकॉर्ड तो बनाया ही है साथ ही वे नीट परीक्षा पास करने वाले ओडिशा के पहले टॉपर भी बन गए हैं. इसके पहले ओडिशा के किसी कैंडिडेट ने कभी नीट परीक्षा में रैंक वन नहीं पाई यानी टॉप नहीं किया. शोएब की उम्र मात्र 18 साल है. इतनी कम उम्र में उन्होंने यह ऑल इंडिया मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट फुल मार्क्स के साथ पास कर लिया है.

वेबसाइट कर रही है समस्या –

नीट परीक्षा 2020 में इस साल बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. जाहिर सी बात है कि घोषित होने के बाद सभी स्टूडेंट्स रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर गए. इस वजह से वेबसाइट फिलहाल काम नहीं कर रही है. लॉगइन करने पर रिजल्ट डिस्प्ले नहीं हो रहा बल्कि लिखकर आ रहा है कि नीट का रिजल्ट जल्द ही डिस्प्ले होगा. स्टूडेंट्स ने इस बाबत शिकयत की है कि वे चाहकर भी अपना रिजल्ट एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.

कोरोना के कारण हुआ था परीक्षा का जमकर विरोध –

इस बार कोरोना के कारण नीट परीक्षा हमेशा की तरह सामान्य तरीके से आयोजित नहीं हो पाई थी. पहले तो परीक्षा आयोजन का जमकर विरोध हुआ फिर छूटे हुए स्टूडेंट्स के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की गई. आज घोषित हुआ रिजल्ट दोनों परीक्षाओं का है. अब इसके बाद है काउंसलिंग की बारी. अगले स्टेप में सेलेक्टेड स्टूडेंट्स को उनके अंकों के आधार पर संस्थान एलॉट किए जाएंगे.

IAS Success Story: IIT ग्रेजुएट लविश ने पहली बार में पास की UPSC परीक्षा और बन गए IAS, कैसे? जानें यहां

CUCET 2020: कल घोषित हो सकते हैं सीयूसीईटी परीक्षा 2020 के नतीजे, ऐसे करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *