NEET 2021 Exam Date: NEET 2021 Exam Will Be Held Twice This Year And NEET Notification Will Be Released Soon Know Details

By | February 12, 2021

NEET 2021 Exam Notification Updates: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2021) इस साल से दो बार आयोजित की जायेगी. इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health) ने अपना अप्रूवल दे दिया है. अप्रूवल मिल जाने से NEET 2021 को साल में दो बार आयोजित कराने का रास्ता साफ़ हो गया है. हालांकि परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. इसके अलावा नीट परीक्षा को दो बार आयोजित करने को भी अभी अंतिम रूप दिया जाना है.

बतादें कि अभी हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से अपने समकक्षों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में कहा गया था कि नीट परीक्षा को पिछले साल की तरह आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा इस बैठक में NEET 2021 Exam को ऑनलाइन, ऑफलाइन और कई स्तरों में कराने के साथ अन्य कई मुद्दों के संबंध में भी चर्चा हुई.  

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के चिकित्सा शिक्षा विभाग से संबंधित एक सीनियर ऑफिसर  ने कहा कि जब हम यह महसूस कर रहें हैं कि एक बड़ी संख्या में नीट के कैंडिडेट्स ऑनलाइन मोड़ में परीक्षा देने के तैयार नहीं हैं तो अब NEET 2021 Exam को दो बार  आयोजित करने पर सहमति बनी है.

कुछ दिन पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने NEET 2021 परीक्षा के तैयारी के रहे स्टूडेंट्स को आश्वासन देते हुए कहा था कि NEET 2021 परीक्षा की पंजीकरण प्रक्रिया को जल्द शुरू हो जाएगी. हालांकि शिक्षामंत्री ने NEET 2021 संबंधी नोटिफिकेशन जारी होने की कोई निश्चित तारीख का उल्लेख नहीं किया है.  इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि NEET 2021 के पाठ्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *