MPSC Exam 2020 Postponed By State Government New Dates To Be Announced Soon

By | October 9, 2020

MPSC Exam 2020 Postponed: इस साल का एमपीएससी एग्जाम 2020 कोविड के कारण पोस्टपोन कर दिया गया है. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने इस बाबत घोषणा की. उन्होंने आगे कहा कि स्टूडेंट्स की तरफ से इस बाबत बड़ी संख्या में प्रार्थनाएं आ रही थी जिसे देखते हुए परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. नई परीक्षा तारीखों के विषय में अभी कोई सूचना नहीं दी गई है पर ऐसी उम्मीद है कि नई परीक्षा तारीखें भी जल्द ही घोषित होंगी. इस बाबत मुख्यमंत्री ने भी साफ किया है कि नई परीक्षा तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस साल का महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन एग्जाम पुराने शेड्यूल के अनुसार 11 अक्टूबर को आयोजित होना था, जो अब नहीं होगा. दरअसल पूरे देश में से सबसे ज्यादा हालात कोरोना के मामले में महाराष्ट्र के ही खराब हैं. जबसे कोरोना ने भारत में पैर पसारे हैं तब से सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में ही हो रहे हैं. इन स्थितियों को देखेते हुए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स परीक्षा पोस्टपोन करने की मांग कर रहे थे. इस मांग पर राज्य सरकार काफी समय से विचार कर रही थी और इस बाबत कई मीटिंग्स भी बुलाई गई थी. अंततः इस संबंध में आज फैसला आया है.

 

यूनिवर्सिटी परीक्षा भी हो चुकी है स्थगित –

महाराष्ट्र में इस बार यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स की परीक्षाएं भी आयोजित नहीं कराई गईं थी और इंटर्नल ऐसेसमेंट और पिछले सेमेस्टर्स के अंकों के आधार पर उन्हें पास कर दिया गया था. हालांकि स्टूडेंट्स को यह सुविधा दी गई है कि अगर वे अपने रिजल्ट से खुश नहीं हैं तो आगे आने वाले समय में जब माहौल परीक्षा कराने लायक हो जाएगा, उस समय आयोजित होने वाले एग्जाम देकर वे अपना स्कोर बढ़ा सकते हैं.

इस साल करीब 2.5 लाख स्टूडेंट्स ने महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन परीक्षा के लिए अप्लाई किया है. इस परीक्षा को लेकर और भी कई तरह की डिमांड्स उठ रही थी जिनमें से एक है इसके लिए अपर ऐज लिमिट बढ़ाई जाए.

MAT 2020: मैट सितंबर परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

CBSE Compartment Result 2020: सीबीएसई 12वीं का कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *