MPBSE MP Board 10th 12th Practical Exam 2021 Date Announced Check Madhya Pradesh Board Exam Datesheet

By | February 28, 2021

MPBSE MP Board 10th 12th Practical Exam 2021 Date announced: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल {एमपी बोर्ड} द्वारा संचालित की जाने वाली 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं के प्रैक्टिकल एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. एमपी बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक़, प्रायोगिक परीक्षाएं 15 अप्रैल 2021 से शुरू होंगी. प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए डिटेल्स टाइम टेबल 5 अप्रैल 2021 को या उससे पहले जारी किया जाएगा. प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए मूल्यांकनकर्ताओं की नियुक्ति 5 मार्च से होगी तथा प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए स्कूलों का चयन 25 मार्च तक या उससे पहले  कर लिया जायेगा. प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए उन्हीं स्कूलों को केंद्र बनाया जाएगा जिन स्कूलों के लैब प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए उपयुक्त पाई जायेंगी.

 एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं  की मुख्य परीक्षाएं होंगी इस तारीख से

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है. इसके अनुसार एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा 30 अप्रैल 2021 से शुरू होगी, जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षायें 1 मई से शुरू होगी. ये परीक्षाएं सुबह 8 बजे से 11 बजे तक चलेगी. परीक्षा केलिए सभी स्टूडेंट्स को सुबह 7.30 तक परीक्षा केंद्र पर पहुँच जाना जरूरी है. किसी भी परीक्षार्थी को सुबह 7.45 के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश होने की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा शुरू होने के पहले परीक्षार्थियों को आंसर-शीट दे दी जायेगी और 5 मिनट पहले क्वेश्चन पेपर भी दे दिया जाएगा. परीक्षा के दौरान COVID-19 दिशा-निर्देशों का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

एमपी बोर्ड परीक्षा के दौरान यदि मध्य प्रदेश शासन द्वारा कोई सार्वजनिक या स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है, तो भी परीक्षाएं यथावत कार्यक्रमानुसार चलती रहेगी. परीक्षा के टाइम टेबल में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *