MES Application 2021: Hurry Today Is The Last Date To Apply For 502 Posts Of Military Engineer Services, Know Where To Fill The Form

By | April 12, 2021

इंडियन मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस  या एमईएस में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खबर है. दरअरल मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस ने सदर्न कमांड, पुणे में ड्रॉफ्टसमैन और सुपरवाइजर के लिए कुल 503 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में जारी की थी. गौरतलब है कि इन पोस्ट के लिए आवेदन करने का 12 अप्रैल 2021 यानी आज अंतिम दिन है. इन पदों के लिए उम्मीदवार आज रात 11 बजकर 59 मिनट तक आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन फॉर्म भरकर किया जा सकता है आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए एमईएस की आधिकारिक वेबसाइट mesgovonline.com से ऑनलाइन फॉर्म भरकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि एमईएस भर्ती 2021 अधिसूचना के मुताबिक ड्राफ्ट्समैन के पदों के लिए वे उम्मीदवार ही योग्य हैं जो किसी मान्यताप्राप्त इंस्टीट्यूट से संबंधित ट्रेड में तीन साल का डिप्लोमाधारी हैं. वहीं सुपरवाइजर के पदों के लिए उम्मीदवार का वाणिज्य या सांख्यिकी या बिजनेस स्टडीज या लोक प्रशासन में मास्टर्स डिग्री होना जरूरी है. साथ ही इससे संबंधित नौकरी में एक साल का अनुभव भी जरूरी है.

ये भी कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि इनके अलावा इकोनॉमिक्स या वाणिज्य या सांख्यिकी या बिजनेस स्टडीज या फिर लोक प्रशासन में ग्रेजुएट की डिग्रीधारी और मैटेरियल्स मैनेजमेंट या फिर वेयरहाउसिंग मैनेजमेंट या पर्चेज या लॉजिस्टिक्स में डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार भी संबंधित पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं.

पदों के लिए 18-30 वर्ष की आयुसीमा होनी चाहिए

जहां तक आयु सीमा की बात है तो ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के पदों के लिए 18 से 30 वर्ष आयुसीमा निर्धारित की गई है. आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि यानी 12 अप्रैल 2021 से की जाएगी. गौरतलब है कि इन पदों के लिए आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है.

ये है चयन प्रक्रिया

एमईएस में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. बता दें कि अंतिम चयन सूची लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर ही बनाई जाएगी. इन पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन नहीं होगा.

ये भी पढ़ें

Bihar Board: आज से किया जा सकता है 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कितना देगा होगा शुल्क

MPPEB Jail Prahari Result: व्यापमं ने जारी किया मध्य प्रदेश जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *