LSAT 2021 Exam To Be Held From 10 May 2021 In Online Mode Announces LSAC

By | November 7, 2020

LSAT 2021 Date Declared: लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल ने लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2021 की तारीख घोषित कर दी है. साल 2021 में एलएसएटी परीक्षा 10 मई से होगी और करीब दो हफ्ते चलेगी. इस दो हफ्ते के टाइम पीरियड में एलएसएटी एग्जाम विभिन्न तारीखों पर और कई शिफ्ट्स में आयोजित होगा. इसका विस्तृत शेड्यूल कुछ समय में जारी होगा. परीक्षा से संबंधित दूसरी जरूरी बात यह है कि इस बार का यह एग्जाम ऑनलाइन मोड में होगा. कैंडिडेट्स अपने घर के सुरक्षित माहौल से ही परीक्षा दे पाएंगे. हालांकि यह कैंडिडेट की च्वॉइस पर निर्भर करता है. वे चाहें तो घर से परीक्षा दें और चाहें तो अपनी मर्जी के सेंटर से. इस ऑनलाइन परीक्षा को आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस असिस्टेड रिमोट प्रॉक्टोरिंग टेक्नोलॉजी के माध्यम से एडमिनिस्टर किया जाएगा. यानी ऑनलाइन ही परीक्षा देने वाले छात्रों पर नजर रखी जाएगी साथ ही कुछ खास नियमों का पालन भी उनके लिए अनिवार्य किया जाएगा ताकि वे किसी प्रकार की गलत एक्टिविटी में न उलझें.

 

कोविड के कारण मिली है सुविधा –

घर से परीक्षा देने की सुविधा कोविड के कारण दी गई है. महामारी के इस दौर में भी कैंडिडेट्स की पढ़ाई एफेक्टेड न हो इसलिए काउंसिल ने ऑनलाइन परीक्षा कराने का फैसला लिया है. जहां पहले ये एग्जाम पेन-पेपर के ट्रेडिशनल मोड में कंडक्ट होता था वहीं इस बार ऑनलाइन यह परीक्षा आयोजित होगी.

ऑनलाइन एलएसएटी 2021 परीक्षा के एप्लीकेशन फॉर्म जल्द ही रिलीज होंगे. पहले ये फॉर्म 6 नवंबर को रिलीज होने थे लेकिन कुछ कारणों से ऐसा नहीं हो पाया.

 

आवेदन शुल्क –

एलएसएटी परीक्षा 2021 के लिए आवेदन शुल्क को कुछ इस तरह डिवाइड किया गया है कि अगर कैंडिडेट 15 जनवरी 2021 के पहले अप्लाई करते हैं तो उन्हें 3499 रुपए शुल्क देना होगा और अगर वे इस तारीख के बाद आवेदन करते हैं तो कैंडिडेट्स को 3799 रुपए शुल्क देना होगा. यानी जल्दी अप्लाई करेंगे तो फायदे में रहेंगे. एक बार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद कैंडिडेट्स को परीक्षा शेड्यूल और अन्य डिटेल्स के बारे में जानकारी दी जाएगी. इस परीक्षा के द्वारा देश के विभिन्न लॉ कॉलेजेस में स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाता है.

MCC ने जारी किया NEET Counselling 2020 का पहले राउंड का रिजल्ट, जानें विस्तार से   

IAS Success Story: मैकेनिकल इंजीनियर ऋषभ ने फॉलो की ये स्ट्रेटजी और बन गए IAS ऑफिसर, पढ़ें विस्तार से

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *