JPSC AE Assistant Engineer Main Exam Postponed Check Detail

By | October 10, 2020

JPSC AE Main Exam 2020: जेपीएससी यानी कि झारखण्ड पब्लिक सर्विस कमीशन ने 06 नवंबर 2020 से 08 नवंबर 2020 तक आयोजित होने वाली असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल/मैकेनिकल) की मुख्य परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया है. असिस्टेंट इंजीनियर की मुख्य परीक्षा स्थगित किए जाने से सम्बंधित ऑफिशियल नोटिस जेपीएससी ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जारी कर दिया है.

ऐसे अभ्यर्थी जो असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल/मैकेनिकल)  की मुख्य परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वे मुख्य परीक्षा स्थगित होने से सम्बंधित विस्तृत जानकारी जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in  पर विजिट कर हासिल कर सकते हैं. जेपीएससी के जारी ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक मुख्य परीक्षा के नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी. नई परीक्षा तारीखों की लेटेस्ट जानकारी के लिए अभ्यर्थी जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर समयो-समय पर विजिट करते रहें. 

एक नजर जेपीएससी के असिस्टेंट इंजीनियर की मुख्य परीक्षा पर: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 06 नवंबर से लेकर 08 नवंबर 2020 तक होने वाली यह मुख्य परीक्षा 637 असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल/मैकेनिकल) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जानी थी. जिसमें असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के लिए कुल 542 पद और असिस्टेंट इंजीनियर मैकेनिकल के कुल 95 पद शामिल हैं. इन पदों पर चयन कुल तीन चरणों (प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू) की परीक्षा के जरिए किया जाना है.

जिसमें पहले चरण की प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को ही मुख्य परीक्षा में शामिल होना था. दूसरे चरण की मेंस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आवेदन की शुरुआत 21 अगस्त 2020 से की गई थी जबकि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख पहले 15 सितंबर 2020 तय किया गया था जिसे बाद में आगे बढ़ाकर 30 सितंबर 2020 कर दिया गया था. यह मुख्य परीक्षा दो पार्ट में आयोजित की जानी थी जिसके पहले पार्ट में MCQs टाइप के क्वेश्चन और दूसरे पार्ट में डिस्क्रिप्टिव टाइप के क्वेश्चन पूछे जाने थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *