JEE Advanced Exam Will Be Held On October 3

By | September 3, 2021

Jee Advanced 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) खड़गपुर जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस 2021 के लिए 11 सितंबर से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू किया जाएगा.  इसके लिए रजिस्ट्रेशन-आवेदन की आखिरी तारीख 16 सितंबर 2021 है. जेईई मेन में क्वालिफाई करने वाले शीर्ष 2.5 लाख उम्मीदवार ही JEE एडवांस में शामिल होने के लिए एलिजिबल हैं. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 सितंबर को जारी किए जाएंगे.

कैसें करें रजिस्ट्रेशन
JEE एडवांस 2021 परीक्षा 3 अक्टूबर के लिए निर्धारित है. IIT खड़गपुर 5 अक्टूबर को उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट और 10 अक्टूबर को प्रोविजनल आंसर-की पब्लिश करेगा. उम्मीदवारों के कमेंट्स् और फीडबैक को सॉल्व करने के बाद, 15 अक्टूबर को JEE एडवांस 2021 की फाइनल आंसर-की और परिणाम की घोषणा की जाएगी. योग्य छात्र जेईई एडवांस के लिए https://jeeadv.ac.in पर पंजीकरण कर सकते हैं. JEE-एडवांस्ड 2021 की परीक्षा की तिथियों की घोषणा परीक्षा आयोजन संस्था IIT खडगपुर ने कर दी.  आईआईटी (IIT) खड़गपुर की वेबसाइट पर जारी तिथियों के अनुसार परीक्षा 3 अक्टूबर को होगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 11 सितम्बर से शुरू होगी, जो 16 सितम्बर तक चलेगी. 

IITs में आर्किटेक्चर कोर्स के लिए AAT में होना होगा शामिल

जो छात्र IIT में आर्किटेक्चर कोर्स की स्टडी करना चाहते हैं, उन्हें आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (AAT) में शामिल होना होगा. JEE एडवांस्ड AAT 2021 का रजिस्ट्रेशन 15 अक्टूबर से शुरू होगा और परीक्षा 18 अक्टूबर को होगी. IITs, NITs, IIITs और अन्य सरकारी वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों में एडमिशन के लिए JoSAA काउंसलिंग,  JEE एडवांस्ड AAT परिणामों के बाद शुरू होगी. काउंसलिंग प्रक्रिया कई राउंड में आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें

BHEL Recruitment of Medical Professionals 2021: BHEL ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर के 27 पदों पर आवेदन मांगे, जानें कैसे करें अप्लाई ?

 

Govt Jobs : न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने ट्रेंड अप्रेंटिस के 107 पदों पर निकाली वैकेंसी, 13 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *