Indian Navy Recruitment For The Posts Of Executive Officer Know Last Date Notification

By | July 6, 2021

Indian Navy Recruitment 2021: इंडियन नेवी ने आईटी और कंप्यूटर साइंस ब्रांच के लिए एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के 45 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के योग्य हैं. नेवी ने इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है. शॉर्ट सर्विस कमीशन के इन पदों का कोर्स जनवरी 2021 से शुरू कर दिया जाएगा. चलिए नेवी की इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं. 

जरूरी तारीखें
नेवी के इन 45 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 जुलाई 2021 है. सभी उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म कंप्लीट करके 16 जुलाई तक सबमिट करना होगा. एसएससी के इन पदों के कोर्स की शुरुआत जनवरी 2022 से शुरू हो जाएगी. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
नेवी के एग्जीक्यूटिव ब्रांच के इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर साइंस या आईटी में बीटेक या बीई की डिग्री होनी चाहिए. उनके कम से कम 60 फीसदी अंक होने चाहिए. इसके अलावा संबंधित ब्रांच में एमएमसी या एमसीए की डिग्री हासिल कर चुके कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं.  आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की जन्मतिथि 02/01/1997 से 01/07/2002 के बीच होनी चाहिए. 

जान लीजिए आवेदन का तरीका 
एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको नेवी की रिक्रूटमेंट वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा. आपको वहां नेवी की इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके फॉर्म कंप्लीट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः JEE Mains Exam Date 2021: जेईई मेन के तीसरे चरण की परीक्षा 20-25 जुलाई और चौथे चरण की परीक्षा 27 जुलाई से 2 अगस्त तक होंगी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *