IGNOU Re-Registration 2021- IGNOU Extends The Last Date Of Re-Registration Check At Ignou Ac In

By | February 16, 2021

IGNOU Re-Registration 2021 Date increased: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जनवरी 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख एक बार फिर से बढ़ा दी है. अब कैंडिडेट्स अपना रजिस्ट्रेशन इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.samarth.edu.in पर जाकर 28 फरवरी तक करा सकते हैं.  इससे पहले री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 फरवरी निर्धारित की गई थी. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना पंजीकरण नहीं कराया था. अब वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर जाकर री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

इग्नू के मुताबिक, इस री-रजिस्ट्रेशन से आशय स्नातक, परास्नातक पाठ्यक्रमों में पंजीकृत स्टूडेंट्स का अगले सेमेस्टर या वर्ष के लिए पंजीकरण कराना हैं. इसके तहत जो स्टूडेंट्स शैक्षिक सेशन जनवरी 2021 के अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराये थे अब वे इसे करा सकते हैं.

ऐसे करें इग्नू में रीरजिस्ट्रेशन 2021

इग्नू में री-रजिस्ट्रेशन के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट, ignou.ac.in को लॉगइन करें. उसके बाद होमपेज पर जाकर रजिस्टर ऑनलाइन सेक्शन में री-रजिस्ट्रेशन लिंक को क्लिक करें. क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर सभी निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ें तत्पश्चात प्रोसीड फॉर री रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. नए रजिस्ट्रेशन के लिए कैंडिडेट्स न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. इस पर मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट करें. सबमिट करते ही आपको लॉग इन और पास वार्ड मिल जाएगा. इसी यूजरनेम / लॉग इन और पासवर्ड की मदद से आप  एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई जानकारी भर कर फोटो व सिग्नेचर अपलोड कर सकेंगें. और परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगें.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *