IDBI Bank Executive Recruitment 2021 Notification Out For 920 Job Vacancy idbibank.in

By | August 6, 2021

IDBI Bank Executive Recruitment 2021: आईडीबीआई बैंक लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव के 920 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा इन पदों के लिए 18 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि बैंक ने इस भर्ती की परीक्षा की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 5 सितंबर 2021 को होगा. इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों का चयन अगले चरण के लिए कर लिया जाएगा. अगस्त के आखिरी सप्ताह में अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. 

भर्ती की जरूरी तारीखें 
एग्जीक्यूटिव के इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 18 अगस्त 2021 है. 18 अगस्त तक सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करके एप्लीकेशन फॉर्म कंप्लीट करना होगा. इस भर्ती के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन 5 सितंबर 2021 को किया जाएगा. अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी होने की संभावना है.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के ग्रेजुएशन में 55% अंक होना अनिवार्य हैं. एससी, एसटी और दिव्यांगों के ग्रेजुएशन में न्यूनतम अंक 50% होने चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 साल होनी चाहिए.

इतना है आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी और एसटी के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है. एप्लीकेशन फीस ऑनलाइन या ई-चालान के जरिए जमा की जा सकती है. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
एग्जीक्यूटिव के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आईडीबीआई बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.idbibank.in पर जाना होगा. यहां वे करियर के ऑप्शन पर क्लिक करके इस भर्ती का एडवर्टाइजमेंट डाउनलोड कर सकते हैं. यहां उन्हें एप्लीकेशन फॉर्म भरने का लिंक भी मिल जाएगा.

यह भी पढ़ेंः UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड में असिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, यहां देखें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *