ICSI CS Foundation Exam 2021: Notification Released For CS Foundation Exam 2021, Know The Complete Schedule

By | August 4, 2021

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी, CS फाउंडेशन परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.यह परीक्षा अगस्त  2021 में रिमोट प्रोक्टर्ड मोड के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. ICSI CS फाउंडेशन परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक साइट icsi.edu पर जाकर डिटेल्ड नोटिस चेक कर सकते हैं.

13 और 14 अगस्त को है परीक्षा

ये परीक्षा 13 और 14 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक  उम्मीदवार कहीं से भी रिमोट प्रोक्टर्ड मोड के माध्यम से परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं. इसका मतलब है कि वे या तो अपने घर से या अपनी सुविधा के मुताबिक किसी भी स्थान से परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. एग्जाम के दौरान कोई समस्या ना आ इसके लिए अच्छी इंटरनेट स्पीड वाले लैपटॉप या डेस्कटॉप का उपयोग करने की सलाह दी गई है.

एग्जाम के लिए दो ऑप्शन में से एक चुनना होगा

नोटिस में ये भी कहा गया है कि  उम्मीदवारों को एग्जाम देने के लिए दो ऑप्शन मे से एक को चुनना होगा यानी या तो रिमोट प्रोक्टर्ड या परीक्षा केंद्र से CBE का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा.  उम्मीदवारों को एक ईमेल या एसएमएस भेजा जाएगा जिसमे डिटेल्ड इंस्ट्रक्शन होंगे. संस्थान ने यह भी कहा है कि वह स्टूडेंट्स के लिए वेबसाइट पर कुछ FAQs भी अपलोड करेगा.

परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा

नोटिस में आगे कहा गया है कि परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं होगा और परीक्षा निर्धारित समय पर आयोजित की जाएगी. इसके अलावा सिलेबस, प्रश्न पत्रों के पैटर्न, मार्किंग और आंसर शीट सबमिशन में कोई बदलाव नहीं होगा. उम्मीदवारों के लिए एक मॉक टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा ताकि उन्हें एग्जाम को लेकर जानकारी मिल सके और परीक्षा के दिन पर उन्हें किसी तरह की समस्या से जूझना न पड़े.

ये भी पढ़ें

तेलंगाना PGECET 2021 एग्जाम 11 से 14 अगस्त के बीच होगा, 5 अगस्त से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

NEET UG 2021: एनटीए ने NEET UG परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, जानें नया शेड्यूल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *