ICAI CA Exam 2020: Admit Card Of CA 2020 Exam To Be Released On 1st November Download Online

By | October 24, 2020

ICAI CA Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड रिलीज होने की तारीख घोषित कर दी है. ऑफिशियल नोटिस में दी जानकारी के अनुसार आईसीएआई सीए परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड 01 नवंबर 2020 को रिलीज होंगे. वे कैंडिडेट्स जो इस बार की सीए परीक्षा में बैठ रहे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट से रिलीज होने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – icai.org. इस बाबत नोटिफिकेशन वेबसाइट पर दिया हुआ है. कैंडिडेट चाहें तो वहां से भी इस बारे में विस्तार से जानकारी पा सकते हैं. यही नहीं ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें ताकि कोई भी नया अपडेट आपसे न छूटे.

ऑप्ट आउट विंडो खुलेगी इस तारीख को –

एडमिट कार्ड रिलीज तारीख के साथ ही संस्थान ने यह भी साफ कर दिया है कि परीक्षा से ऑप्ट आउट करने के लिए विंडो 07 नवंबर 2020 को खुलेगी. वे कैंडिडेट जो नवंबर परीक्षा से ऑप्ट आउट होने का विकल्प चुनना चाहते हैं, वे इस तारीख से ऐसा कर सकते हैं.

संस्थान द्वारा जारी रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार आईसीएआई सीए एग्जाम 2020 का नवंबर सेशन 21 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 के मध्य आयोजित कराया जाएगा. यह तीनों कोर्सेस फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल के लिए होगा. पेपर केवल एक शिफ्ट में होंगे दोपहर दो से शाम पांच बजे के बीच.

कोविड के कारण मिली है सुविधा –

कोविड के कारण स्टूडेंट्स को ऑप्ट आउट की सुविधा मिली है. वे कैंडिडेट्स जिनके एरिया में परीक्षा तारीखों के दौरान लॉकडाउन रह सकता है या वे स्टूडेंट्स जो कोविड पॉजिटिव हैं, वे परीक्षा से निकलने का ऑप्शन चुन सकते हैं. ऐसे कैंडिडेट्स इसी रजिस्ट्रेशन के साथ मई 2021 की परीक्षा में बैठ सकते हैं. हालांकि इसके लिए उन्हें आवेदन फिर से करना होगा पर आवेदन फीस नहीं देनी होगी. यही आवेदन फीस नेक्स्ट परीक्षा में कैरी फॉरवर्ड हो जाएगी.

IAS Success Story: पांच लाख रुपए महीने की नौकरी ठुकरा, गोरखपुर का यह बेटा क्यों बना IAS अधिकारी, जानें यहां

Admissions 2020: DU JAT 2020 परीक्षा की रैंक लिस्ट रिलीज, यहां से करें डाउनलोड

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *