IAF Recruitment Rally 2020 For Trades X And Y Airmen Posts Apply Online

By | November 22, 2020

Indian Air Force Recruitment Rally 2020: भारतीय वायु सेना बारहवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर लेकर आयी है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की है और जो इंडियन एयरफोर्स ज्वॉइन करने के इच्छुक हों, वे 28 नवंबर से आयोजित होने वाली इंडियन एयरफोर्स रैली में भाग ले सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें पहले आईएएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा, जिसका पता है –airmenselection.cdac.in.

ध्यान रहे कि इस रैली के लिए रजिस्ट्रेशन 28 नवंबर 2020 शाम पांच बजे तक ही कराए जा सकते हैं. एलिजबिलिटी आदि से संबंधित विभिन्न जानकारियों के लिए भी कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

इस तारीख को होगा रैली का आयोजन

इंडियन एयरफोर्स रिक्रूटमेंट रैली 2020 का आयोजन 10 दिसंबर 2020 से 19 दिसंबर 2020 के मध्य देश के विभिन्न शहरों में होगा. इस रैली में केवल अविवाहित पुरुष कैंडिडेट्स ही भाग ले सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड्स के अंतर्गत एयरमैन पद पर कैंडिडेट्स का चयन होगा. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ होंगे 27 नवंबर से और अगले ही दिन यानी 28 नवंबर को बंद भी हो जाएंगे. रैली आयोजित होगी नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, भोपाल और पुडुचेरी में. इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

अन्य जानकारियां

इन पदों के लिए जहां तक न्यूनतम शैक्षिक योग्यता की बात है तो वह पद के अनुसार भिन्न है. बेहतर होगा विस्तार से जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिए ऑफिशियल नोटिस को देख लें. मोटे तौर पर बारहवीं या इसके समकक्ष पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. कुछ मुख्य नियमों से एक है कि बारहवीं में कैंडिडेट के एग्रीगेट कम से कम 50 प्रतिशत अंक हों साथ ही इंग्लिश एक विषय के तौर पर जरूर उसके पास हो. विस्तार से जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

ISI Recruitment 2020: MTS के पदों पर निकली है वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

CBSE Exams 2021: CBSE ने बदला पेपर पैटर्न, तैयारी के दौरान MCQs पर दें ज्यादा ध्यान  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *