GATE 2021: Application Correction Window Opens, Make Changes Online

By | October 28, 2020

GATE 2021 Application Correction Window Opens: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा 2021 के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खोल दी है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने गेट 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया हो वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन में करेक्शन कर सकते हैं. इसके अंतर्गत एग्जाम सेंटर सिटी, कैटेगरी, पेपर आदि में चेंजेस किए जा सकते हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने गेट 2021 परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कराया हो वे ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ये बदलाव कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है – gate.iitb.ac.in. यहां यह भी ध्यान रहे कि एप्लीकेशन में बदलाव करने के लिए खुली यह विंडो 13 नवंबर 2020 को बंद हो जाएगी. यानी चेंजेस करने की अंतिम तारीख 13 नवंबर है. इसके बाद कैंडिडेट इस सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते.

 

इन बदलावों के लिए देना होगा शुल्क –

गेट 2021 परीक्षा के लिए एप्लीकेशन में सुधार के लिए खुली विंडो के अंतर्गत एग्जाम सेंटर चेंज का बदलाव मुफ्त में किया जा सकता है. यानी इसके लिए कैंडिडेट को किसी प्रकार की कोई राशि नहीं देनी है. लेकिन इसके अलावा किए जाने वाले बदलाव जैसे जेंडर, कैटेगरी, पेपर आदि के लिए कैंडिडेट को तय शुल्क देना होगा.

गेट 2021 परीक्षा, फरवरी महीने की 5, 6,7, 12, 13 और 14 को देश के विभिन्न टेस्ट सेंटर्स पर आयोजित होगी. एग्जाम दो शिफ्ट्स में होगा और अभी तक के तय शेड्यूल के अनुसार गेट 2021 परीक्षा का रिजल्ट, 22 मार्च 2021 के दिन घोषित कर दिया जाएगा.

ऐसे करें बदलाव –

  • गेट 2021 परीक्षा के एप्लीकेशन में बदलाव करने के लिए सबसे पहले आधाकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • यहां होमपेज पर वह लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो, ‘GATE Online Application Processing System (GOAPS)’.
  • यहां अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल करके एंटर करें.
  • अब आपको अपने एप्लीकेशन में जो भी बदलाव करने हैं, वे करें. ये बदलाव वहां दिए निर्देशों के अनुसार ही होने चाहिए.
  • कैंडिडेट लिस्ट ऑफ एग्जामिनेशन सिटीज की सूची में से चार ऑप्शंस चुन सकते हैं. पहले तीन ऑप्शन सेम गेट जोन में से होने चाहिए जबकि चौथा किसी भी गेट जोन से हो सकता है.

 

UPSC Mains Exam 2020: यूपीएससी मुख्य परीक्षा का एप्लीकेशन फॉर्म हुआ रिलीज, जानें विस्तार से

IAS Success Story: नौकरी के साथ की तैयारी, कुछ ऐसे अंजलि ने UPSC परीक्षा में बाजी मारी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *