Eklavya Model Schools Recruitment 2021 Application Invites For 3400 Posts In Eklavya Schools Apply Now Nta.ac.in

By | April 12, 2021

Eklavya Model Schools Recruitment 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से टीचिंग में करियर बनाने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है. एजेंसी ने देशभर के एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल (EMRS) में प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, टीजीटी और पीजीटी के 3400 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करके उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. इस भर्ती का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी करा रही है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती की जरूरी तारीखें

इन पदों के लिए आवेदन 1 अप्रैल 2021 से शुरू हुए थे. आवेदन की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2021 है. कैंडिडेट्स 1 मई 2021 तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. वहीं आवेदन फॉर्म में संशोधन की अंतिम तारीख 4-6 मई 2021 है. इस भर्ती की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा की मई/जून 2021 में आयोजित की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

प्रिंसिपल के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मास्टर डिग्री और बीएड की डिग्री होनी चाहिए. उनके पास 10 साल का टीचिंग एक्सपीरियंस होना अनिवार्य है. वाइस प्रिंसिपल के पदों पर आवेदन करने वालों के पास मास्टर डिग्री, बीएड डिग्री और 2 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. 

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के लिए आवेदन करने वालों के पास मास्टर डिग्री, बीएड डिग्री होनी चाहिए. ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मास्टर डिग्री, बीएड डिग्री के अलावा STET/CTET पास सर्टिफिकेट होना चाहिए. 

इतनी उम्र तक के लोग कर सकते हैं आवेदन

प्रिंसिपल के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 50 साल, वाइस प्रिंसिपल के पद के लिए अधिकतम उम्र 45 साल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों के लिए अधिकतम उम्र 40 साल और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों के लिए अधिकतम उम्र 35 साल है. 

इस लिंक से करें आवेदन

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट https://nta.ac.in/ पर जाकर आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर आपको आवेदन फॉर्म भरने का लिंक और इसे भरने का तरीका मिल जाएगा. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *