CSBC Bihar Police Constable PET Admit Card 2020 Released Again Download Online

By | November 9, 2020


Bihar Police Constable PET Admit Card 2020 Released By CSBC: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल बिहार ने बिहार पुलिस कांस्टेबल पद के लिए होने वाले फिजिकल एफीशियेंसी टेस्ट (PET) के एडमिट कार्ड रिलीज़ कर दिए हैं. वे स्टूडेंट्स जिन्होंने लिखित परीक्षा पास कर ली है और जिन्हें अब आगे की परीक्षा यानी पीईटी के लिए जाना है, वे ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है – csbc.bih.nic.in.

इस परीक्षा के लिए जारी पुराने एडमिट कार्ड में दी सूचना में और शर्तों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं है केवल परीक्षा तिथियों में बदलाव है जो वेबसाइट से चेक किया जा सकता है. दरअसल कोरोना के कारण यह परीक्षा टल गई थी. सीएसबीसी ने अपने नोटिस में यह भी साफ किया है कि अगर कोई कैंडिडेट किसी भी कारण से एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड नहीं कर पाता है तो वह बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी डुप्लीकेट एडमिट कार्ड के लिए 03 और 04 दिसंबर 2020 को सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड के ऑफिस में सुबह दस से शाम पांच के बीच संपर्क कर सकता है.

इस तारीख को होगी परीक्षा –

सीएसबीसी बिहार कांस्टेबल पीईटी परीक्षा 07 दिसंबर 2020 से30 जनवरी 2021 के मध्य आयोजित होगी. इसके लिए स्थान तय किया गया है – शहीद राजेन्द्र प्रसाद सिंह, गवर्नमेंट हाई स्कूल, गरदानीबाग, पटना – 800002. जहां तक बात परीक्षा प्रारूप की है तो कैंडिडेट्स को रेस, लांग जंप और शॉट पुट जैसे गेम्स में अपनी स्किल्स दिखानी होंगी. सीएसबीसी बिहार पीईटी परीक्षा 100 अंकों की होगी. इन सौ अंकों में से 50 अंक रेस के होंगे और 25 अंक लांग जंप और शॉट पुट के. यही नहीं फिजिकल टेस्ट के लिये जाते वक्त कैंडिडेट्स को अपने डॉक्यूमेंट्स भी साथ ले जाने होंगे. इस परीक्षा के कंडक्ट हो जाने के बाद दोनों परीक्षाओं को कंबाइन करके फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा.

बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स होंगे शामिल –

बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस (BMP), स्पेशल इंडिया रिजर्व बटालियन (SIRB) और बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा बटालियन (BSISB) में विज्ञापन संख्या (02/2019) के तहत, कांस्टेबल के 11880 रिक्त पद को भरने के लिए 12 जनवरी और 08 मार्च को बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2020 का आयोजन किया गया था. बिहार पुलिस कांस्टेबल परिणाम 08 जून 2020 को जारी किया गया था. इस परीक्षा में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स पास हुए हैं, इन्हें अब अगले चरण की परीक्षा देनी है.

महाराष्ट्र सीएम ने किया साफ, दिवाली बाद खुलेंगे स्कूल, सभी सेफ्टी मेजर्स का रखा जाएगा ध्यान

गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन ने 1200 से ऊपर पदों पर निकाली वैकेंसी, आधिकारिक वेबसाइट पर करें चेक  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *