CGPSC Mains Admit Card Released Download From Psc Cg Gov In

By | October 9, 2020


CGPSC Mains 2019 Admit Card: छतीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. सीजीपीएससी ने यह एडमिट कार्ड अपने ऑफिशियल वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जारी किया है. ऐसे अभ्यर्थी जिन्होनें राज्य सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा पास किया हो  और मेंस परीक्षा के लिए अपना आवेदन किया हो वे अभ्यर्थी सीजीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यह मेंस परीक्षा, 18 अक्टूबर 2020 से लेकर 21 अक्टूबर 2020 तक कराई जाएगी. हालांकि यह मेंस परीक्षा पहले 17 जून 2020 से 20 जून 2020 तक कराई जानी थी. लेकिन चल रहे कोरोना महामारी की वजह से यह मेंस परीक्षा तब नहीं कराई जा सकी थी.

ऐसे करें डाउनलोड, मुख्य परीक्षा-2019 के एडमिट कार्ड:

राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2019 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले सीजीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर ‘Admit Card OF STATE SERVICE (MAINS) EXAM-2019’ वाले लिंक पर क्लिक करें. लिंक पर क्लिक करने के बाद जो नया पेज खुलेगा उस नए पेज पर अभ्यर्थी अपना यूजरनेम और पासवर्ड इंटर करके सबमिट कर दें. सबमिट करने पर अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा. अभ्यर्थी स्क्रीन पर दिखाई दे रहे एडमिट कार्ड को भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लें.

इन परीक्षा केन्द्रों पर कराई जाएगी मेंस परीक्षा: बता दें कि सीजीपीएससी की यह राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2019 दिनांक 18 अक्टूबर 2020 से लेकर 21 अक्टूबर 2020 तक छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई, जगदलपुर और रायपुर के परीक्षा केन्द्रों पर कराई जाएगी. यह मेंस परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी जिसमें से पहली पाली की परीक्षा सुबह 09:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर बाद 02:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक कराई जाएगी.       

मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी इन बातों का रखें खयाल: ऐसे अभ्यर्थी जो सीजीपीएससी की राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2019 में शामिल होने जा रहे हैं उनको कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. वहीँ मेंस परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को यह ध्यान रखना होगा कि एग्जामिनेशन हाल में कैलकुलेटर, डिजिटल डायरी, मोबाइल फोन जैसे किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स ले जाना पूरी तरीके से प्रतिबंधित है. साथ ही अभ्यर्थियों को यह भी सलाह दी जाती है कि परीक्षा के दिन वे अपना एक पहचान पत्र अपने साथ रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *