BSSC Driver Exam 2020 New Date Announced For Driving Test And Interview Read Full Detail

By | October 9, 2020


BSSC Driver Exam 2020 New Date: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने ड्राईवर के पदों पर भर्ती के लिए ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू के लिए नई तारीखों का ऐलान कर दिया है. BSSC ने इस संबंध में अपने ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर सूचना भी अपलोड कर दिया है. ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की गई सूचना के मुताबिक ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू का कार्यक्रम अब 13 अक्टूबर 2020 से 16 अक्टूबर 2020 तक आयोजित किया जाएगा. ऐसे अभ्यर्थी जो ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू में शामिल होने जा रहे हैं वे BSSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं.

बताते चलें कि इससे पहले 22 सितंबर 2020 से 25 सितंबर 2020 तक चलने वाले ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू के ये कार्यक्रम बारिश की वजह से स्थगित कर दिए गए थे. इन कार्यक्रमों को स्थगित करने के संबंध में BSSC की तरफ से एक ऑफिशियल नोटिस जारी की गई थी और यह भी कहा गया था कि नई तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा. अभ्यर्थी नई तारीखों की जानकारी के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

यहां किया जाएगा ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू का आयोजन: BSSC ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों के रोल नंबर की डेट वाइज लिस्ट भी जारी कर दिया है. वहीँ BSSC के ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गयी सूचना के मुताबिक डाइविंग टेस्ट और इंटरव्यू का आयोजन बिहार सैन्य पुलिस-10, पटना कैंपस के मैदान में सुबह 7:00 बजे से किया जाएगा.

ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू में जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी दिशानिर्देश: BSSC ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी जारी किए हैं. इसके मुताबिक-

1.अभ्यर्थी हमेशा मास्क एवं फेस शील्ड पहने रहेंगे. अभ्यर्थी अपना हैण्ड सैनिटाईजर, पीने का पानी आदि साथ में लाएंगे. इसके साथ ही साथ अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप जरूर डाउनलोड किए रहेंगे साथ में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करेंगे.

2.अभ्यर्थी अपने साथ पहचान हेतु एक फोटोयुक्त पहचान पत्र जैसे- आधार कार्ड / पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आदि मूल में लाना सुनिश्चित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *