BSEH Haryana Board Class 10- 12 Completion Exam 2021 Admit Card Released Download At Bseh Org In

By | January 13, 2021

BSEH Haryana Board 10th, 12th Compartment Exam 2021 Admit Card: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड {BSEH} ने कक्षा 10वीं, 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक को एक्टिव कर दिया है. इसके साथ हरियाणा बोर्ड ने अतिरिक्त और अन्य विशेष परीक्षाओं के प्रवेश पत्र भी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं. जिन स्टूडेंट्स ने हरियाणा बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था वे अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उन्हें अपने ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा. वहां पर दिए गए लिंक के जरिए अपने रोल नंबर और पासवर्ड के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इस तारीख से शुरू हरियाणा बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा में इतने स्टूडेंट्स होंगे शामिल

हरियाणा बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा और विशेष परीक्षायें 16 जनवरी 2021और 19 जनवरी 2021 से शुरू होंगी. इन परीक्षाओं के लिए करीब 26060 स्टूडेंट्स ने अपने रजिस्ट्रेशन करवाए थे. इसके तहत कक्षा 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 15,847 स्टूडेंट्स और कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 10,213 स्टूडेंट्स शामिल हैं. इन परीक्षाओं शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र पर मास्क पहन कर आना होगा.

हरियाणा बोर्ड 10वीं 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड में इस तारीख तक होगा करेक्शन  

हरियाणा बोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि बोर्ड के एडमिट कार्ड में 13 से 15 जनवरी, 2021 तक बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो खुलेगी.. ऐसे में जिन स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड में में कोई गड़बड़ी है तो वह इसके लिए आवेदन कर करेक्शन करवा सकते हैं. स्टूडेंट्स की जानकारी के लिए परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी बीएसईएच की आधिकारिक साइट को विजिट कर प्राप्त कर सकते हैं.

हरियाणा बोर्ड 10वीं 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए बीएसईएच की आधिकारिक साइट bseh.org.in पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध एचबीएसई कंपार्टमेंटल एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें. क्लिक करते ही ही एक नया पेज खुलेगा, यहां पर स्टूडेंट्स को आवेदन संख्या, रोल नंबर, उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, माता का नाम और रजिस्ट्रेशन नंबर आदि भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें. क्लिक करते आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट ले लें.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *