BPSC 65th Mains Exam 2020 Timing Revised Check Online

By | October 29, 2020

BPSC 65th Mains Exam 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने बीपीएससी 65वीं मुख्य परीक्षा के टाइम-टेबल में कुछ बदलाव किया है. बीपीएससी मुख्य परीक्षा 25 नवंबर से आरंभ होगी. इस परीक्षा की टाइमिंग कमीशन ने बदल दी है, जबकि परीक्षा तारीखें वही हैं, उनमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की मुख्य परीक्षा 25, 26 और 28 नवंबर 2020 को आयोजित होगी. परीक्षा का बड़ा बदलाव यह है कि 25 तारीख को परीक्षा एक सिटिंग में आयोजित होगी जबकि बाकी दिनों में एग्जाम दो सिंटिंग्स में आयोजित किया जाएगा.

कुछ ऐसा है बदला शेड्यूल –

बीपीएससी 65वीं मुख्य परीक्षा का बदला हुआ शेड्यूल विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ठीक रहेगा हालांकि शेड्यूल के बारे में संक्षिप्त जानकारी हम यहां दे रहे हैं.

25 नवंबर को जनरल हिंदी का पेपर सुबह 9.30 से 12.30 के मध्य आयोजित होगा. जनरल स्टडीज वन का पेपर सेकेंड सिटिंग में दोपहर 2 से शाम 5 बजे के बीच संपन्न कराया जाएगा. जनरल स्टडीज पेपर टू 26 नवंबर को आयोजित होगा जबकि ऑप्शनल का पेपर 28 नवंबर को सुबह 11 से 2 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा.

पहले क्या थी योजना –

पुराने शेड्यूल के अनुसार 25 नवंबर को पहली सिटिंग का पेपर सुबह दस बजे से आयोजित होना था जबकि जनरल स्टडीज पेपर टू और ऑप्शनल पेपर 26 और 28 नवंबर को दोपहर 12 बजे से आयोजित होने थे. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिवाइज्ड टाइमटेबल देख लें ताकि परीक्षा सेंटर पर समय से पहुंच सकें और परीक्षा न छूटे. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – bpsc.bih.nic.in.

जहां तक बात एडमिट कार्ड्स की है तो परीक्षा से एक हफ्ते पहले कैंडिडेट अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. इसके लिए भी उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर ही जाना होगा.

SSC CHSL Exam 2018: एग्जाम सेंटर में बदलाव के लिए खुली विंडो, इस तारीख तक करें सुधार

Bihar BEd Counselling 2020: पहले राउंड की कॉलेज एलॉटमेंट लिस्ट जारी, ऑनलाइन करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *