BHEL Recruitment 2021 For 300 Apprentice Posts Apply Online At Bpl.bhel.com

By | February 4, 2021

BHEL Recruitment 2021: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड, भोपाल ने आईटीआई अपरेंटिस के तीन सौ पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए अप्लाई करने के इच्छुक हों, वे बीएचईएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन भी कर सकते हैं और इन वैकेंसीज के बारे में विस्तार से जानकारी भी पा सकते हैं. ऐसा करने के लिए बीएचईएल की ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – bpl.bhel.com.

इन पदों के लिए केवल मध्य प्रदेश रीजन के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 300 पदों को भरा जाएगा. ये पद आईटीआई अपरेंटिस के लिए हैं. अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. अंतिम तिथि के पहले फॉर्म भर दें. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 फरवरी 2021 है.

महत्वपूर्ण तारीखें –

बीएचईएल अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 02 फरवरी 2021

बीएचईएल अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 22 फरवरी 2021

इन पदों के लिए डॉक्यूमेंट्स रिसीव करने की अंतिम तारीख –03 मार्च 2021

शैक्षिक योग्यता –

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से क्लास दसवीं पास की हो. इसके साथ ही उसके पास संबंधित ट्रेड में मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए.

जहां तक बात आयु सीमा की है तो बीएचईएल के अपरेंटिस पदों के लिए आयु सीमा 14 से 27 वर्ष तय की गई है. हालांकि आरक्षित श्रेणी के सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

यह भी जान लें कि आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास एनएपीएस पोर्टल का अपरेंटिसशिप रजिस्ट्रेशन नंबर और आधार नंबर होना जरूरी है.

कैसे करें आवेदन –

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. यहां होमपेज पर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक तलाशें और बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. साथ में अपना स्कैन्ड फोटोग्राफ और सिग्नेचर जरूर अपलोड करें. इसके बाद एक्नॉलेजमेंट स्लिप और डॉक्यूमेंट्स बीएचईएल भेजना न भूलें. वे कैंडिडेट्स जो पहले ही अप्लाई कर चुके हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एप्लीकेशन स्टेट्स देख सकते हैं.

IAS Success Story: इस स्ट्रेटजी से की तैयारी और रोहतक की अंकिता दूसरे ही प्रयास में बनीं IAS अधिकारी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *