BCECEB Bihar AMIN Recruitment 2020 -1767 Vacancies Including 550 Amin Posts To Be Filled Soon

By | December 5, 2020

BCECEB Bihar AMIN Recruitment 2020: बिहार के राजस्व व भूमि सुधार विभाग में 550 अमीनों सहित करीब 2300 पदों के लिए भर्ती जल्द होगी. चल रहे सर्वे के लिए बिहार सरकार ने अमीनों की बहाली जल्द करने का फैसला किया है. इन पदों की बहाली के लिए आवेदन पहले ही लिए जा चुके हैं. इसकी परीक्षा कराई जा चुकी है. अभी तक रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है. बिहार सरकार जल्द परीक्षाफल निकालकर चयनितों को नियुक्ति देगी. अमीनों की यह बहाली शिविरों में कार्यरत करीब 3400 विशेष सर्वेक्षण अमीन के अतिरिक्त होगी. इसके अलावा अंचल, भू-सुधार उपसमाहर्ता कार्यालय, भू-अर्जन अपर समाहर्ता कार्यालय आदि विभाग के विभिन्न दफ्तरों में रिक्त कर्मियों के 1767 पदों के लिए भी सूचना संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद को भेज दी गई है.

अमीनों की बहाली के बाद उन्हें राजस्व एवं सर्वे के बारे में दी जाने वाली सैद्धांतिक और फील्ड ट्रेनिंग के अतिरिक्त इलेक्ट्रॉनिक टोटल स्टेशन मशीन (ईटीएस) की भी ट्रेनिंग दी जायेगी. सभी को 20 जिलों के 208 शिविरों में प्रतिनियुक्त भी कर दिया गया है.

आपको बतादें कि बिहार सरकार अमीन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पिछले साल शुरू की थी. इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 जनवरी 2020 तय की गई थी. इसके लिए उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर अपने आवेदन कर सकते थे. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 1,767 पदों को भरा जाना है. इन पदों के लिए वे उम्मीदवार जिनकी आयु 18 साल 37 साल के बीच थी और वे इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण थे, आवेदन के पात्र थे. इसके लिए कम्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की गई थी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *