BARC Recruitment 2020 For JRF Posts Apply Online

By | December 14, 2020

BARC Recruitment 2020: भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर ने जूनियर रिसर्च फैलो के 105 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जो मिनिमम एलिजबिलिटी क्राइटेरिया पूरा करते हों, वे अंतिम तिथि के पहले बताए गए प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं. मोटे तौर पर यह ध्यान रखें कि साइंस में पोस्टग्रेजुएशन किए कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं. यह भी याद रखें कि जेआरएफ के इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन किया जा सकता है इसके लिए भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं जिसका पता है – www.barc.gov.in.

महत्वपूर्ण तारीखें –

भाभा के जेआरएफ पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 18 दिसंबर 2020

भाभा के जेआरएफ पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 15 जनवरी 2021

न्यूनतम शैक्षिक योग्यता –

भाभा के जेआरएफ पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने फिजिक्स, केमिस्ट्री या लाइफ साइंसेस में एमएससी या इंटीग्रेटेड एमएसी की हो. यह भी आवश्यक है कि ये डिग्री किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ली गई हो. इन जॉब्स की लोकेशन असम है.

सैलरी –

इन पदों पर चयनित होने पर कैंडिडेट को महीने के 31 हजार रुपए मिलेंगे जिसमें 7,440 रुपए अतिरिक्त एचआरए के भी दिए जाएंगे. हालांकि यह एचआरए की रकम उस स्थिति में ही दी जाएगी जब कैंडिडेट एकोमडेशन की व्यवस्था खुद करेगा और संस्थान से यह सुविधा नहीं लेगा. इसके साथ ही उसे सालाना 40 हजार रुपए का अतिरिक्त अनुदान भी दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया –

भाभा परणामु अनुसंधान केंद्र के जेआरएफ पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से होगा. इसके साथ ही उसका एकेडमिक परफॉर्मेंस भी देखा जाएगा. जहां तक परीक्षा पास करने की बात है तो उसका यूजीसी सीएसआईआर नेट परीक्षा तो पास करना आवश्यक है ही साथ ही जेईएसटी परीक्षा, आईसीएमआर परीक्षा आदि में भी कैंडिडेट का स्कोर चेक किया जाएगा. बाकी विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

RRC Recruitment 2020: दसवीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

RRB Recruitment Exam 2020: कल से आरंभ होगी परीक्षा, यहां देखें जरूरी निर्देश और गाइडलाइंस

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *