Assam Board Exam 2021: Evaluation Criteria For Classes 10th And 12th Likely To Be Released Today

By | July 1, 2021

असम बोर्ड परिणाम 2021 की घोषणा 31 जुलाई 2021 तक किए जाने की संभावना है. SEBA और AHSEC द्वारा तैयार की गई असेसमेंट पॉलिसी को एडवोकेट जनरल के पास अप्रूवल के लिए भेजा गया है. उम्मीद है कि राज्य सरकार आज मैट्रिक और HSSLC इवैल्यूएशन क्राइटेरिया जारी कर देगी.

स्थानीय दैनिक के अनुसार 10वीं और 12वीं कक्षा के मूल्यांकन फॉर्मूले को अभी तक एडवोकेट जनरल से मंजूरी नहीं मिली है. इसे कल लॉ डिपार्टमेंट की राय के लिए भेजा गया था. ऐसे में पूरी संभावना है कि आज असम बोर्ड परिणाम 2021 तैयार करने के मूल्यांकन मानदंड की घोषणा कर दी जाएगी.

कमेटी ने पिछले सप्ताह ही मूल्यांकन मानदंड पर रिपोर्ट सौंप दी थी

बता दें कि असम राज्य सरकार द्वारा AHSEC 12वीं, SEBA 10वीं मूल्यांकन मानदंड तैयार करने के लिए गठित दो समितियों ने पिछले सप्ताह ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी थी. असम 10वीं और 12वीं का परिणाम 2021 तैयार करने के लिए संभावित इवैल्यूएशन क्राइटेरिया ये हो सकता है.

असम बोर्ड रिजल्ट 2021- टेंटेटिव मैट्रिक और HSSLC मूल्यांकन मानदंड

संभावना है कि 12वीं कक्षा का रिजल्ट छात्रों द्वारा कक्षा 10, 11 और कक्षा 12 की इंटरनल एग्जाम में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किए जाएंगे।

वहीं समिति ने सुझाव दिया था कि कक्षा 10 का परिणाम तैयार करने के लिए कक्षा 9 और कक्षा 10 के इंटरनल एग्जाम के मार्क्स पर विचार किया जाना चाहिए.

परिणाम से असंतुष्ट छात्रों के लिए भी दिए सुझाव

गौरतलब है कि डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर डॉ आलोक बुरागोहेन ने कक्षा 10 के परिणामों के लिए कमेटी का नेतृत्व किया था. वहीं 12वीं कक्षा के परिणाम के लिए समिति का नेतृत्व कुमार भास्कर वर्मा और प्रोफेसर दीपक कुमार शर्मा ने किया था. समिति ने उन छात्रों के लिए भी सुझाव दिए थे जो परिणामों से संतुष्ट नहीं हो सकते हैं. असम बोर्ड रिजल्ट 2021 के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

ये भी पढ़ें

BHU Exam 2021: बीएचयू ने UG, PG सेमेस्टर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, ओपन बुक मोड में होंगी परीक्षाएं

Corona महामारी के बीच उत्तर प्रदेश में आज से प्रशासनिक कार्यों के लिए फिर से खुले स्कूल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *