AMU Entrance Exam 2020-AMU Released The Revised Schedule Of Entrance Exam Check At Amucontrollerexams Com

By | October 10, 2020


AMU Entrance Exam 2020: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने यूजी / पीजी के डिफरेंट कोर्सेज में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली एएमयू प्रवेश परीक्षा 2020 का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है. AMU के जारी किए गए रिवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक यूजी / पीजी के डिफरेंट कोर्सेज में दाखिले के लिए ये प्रवेश परीक्षाएं 01 नवंबर 2020 से लेकर 05 दिसंबर 2020 तक आयोजित की जाएंगी.

पहले यह प्रवेश परीक्षा 22 नवंबर से 02 दिसंबर तक तय की गई थी. यहीं पर यह भी बता दें कि AMU के यूजी /  पीजी के डिफरेंट कोर्सेज में दाखिले के लिए जिन अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन किया है उन्हें यूनिवर्सिटी ने परीक्षा केन्द्रों को बदलने का मौका 01 अक्टूबर 2020 से लेकर 07 अक्टूबर 2020 तक दिया जा चुका है.

AMU ने जारी किए गए रिवाइज्ड शेड्यूल को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट amucontrollerexams.com पर भी अपलोड कर दिया है. ऐसे अभ्यर्थी जिन्होनें AMU के यूजी / पीजी के डिफरेंट कोर्सेज में दाखिले के लिए अपना आवेदन किया है वे अभ्यर्थी AMU के ऑफिशियल वेबसाइट amucontrollerexams.com पर विजिट कर पूरा रिवाइज्ड शेड्यूल चेक कर सकते हैं.

AMU एंट्रेंस एग्जाम पैटर्न: AMU की ये प्रवेश परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. इस प्रवेश परीक्षा की अवधि 02 घंटे तय की गई है. ऐसी संभावना है कि प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड प्रवेश परीक्षा शुरू होने के दो दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे.

इसलिए जारी किया गया है प्रवेश परीक्षा का रिवाइज्ड शेड्यूल: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा 2020 का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी करने के पीछे बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों को बताया जा रहा है. क्योंकि प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में बिहार के भी अभ्यर्थी हैं और बिहार के इन अभ्यर्थियों को बिहार चुनाव की वजह से किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *