AEEE 2021 ‘Phase 2’ Exam Will Be Conducted From 11 To 14 June, Results Of Phase 1 Exam Will Be Announced Soon

By | May 10, 2021

AEEE 2021 फेज-1एग्जाम अप्रैल में आयोजित किया जा चुका है वहीं अब  अमृता विश्व विद्यापीठम जून 2021 में फेज 2 परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. फेज-2 बीटेक एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम 2021 के लिए ऑफिशियल परीक्षा की तारीखें पहले ही घोषित की जा चुकी हैं. इसके अलावा, AEEE 2021 फेज 1 एग्जाम का रिजल्ट भी ऑफिशियल वेबसाइट पर बहुत जल्द जारी किए जाने की उम्मीद है.

बता दें अमृता एंट्रेंस एग्जाम फॉर इंजीनियरिंग (AEEE) 2021 संस्थान द्वारा प्रस्तावित बीटेक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही है. परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फरवरी 2021 में शुरू हुए थे, जबकि एग्जाम तीन अलग-अलग चरणों में आयोजित किए जा रहे हैं. फेज 1 परीक्षा पहले ही आयोजित की जा चुकी है. ए परीक्षा 17-18 अप्रैल, 2021 को एक ऑनलाइन रिमोट प्रोक्टर्ड टेस्ट के रूप में आयोजित की गई थी.

रजिस्ट्रेशन के बाद कैंडिडेट एग्जाम स्लॉट बुक कर सकते हैं

उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन करने के बाद अमृता विश्व विद्यापीठम की AEEE 2021 के लिए एग्जाम स्लॉट बुक कर सकते हैं. फेज-2 एग्जाम में उपस्थित होने के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स को पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके अपना स्लॉट बुक करना होगा. फेज 2 परीक्षा 11 से 14 जून, 2021 तक आयोजित की जाएगी. हालांकि, फेज परीक्षा के उलट, AEEE फेज 2 एग्जाम को रिमोट प्रोक्टर्ड मोड के साथ-साथ कंप्यूटर-बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित किया जा रहा है. रिमोट प्रोक्टर्ड मोड के लिए चयन करने वाले उम्मीदवार कंप्यूटर का उपयोग करके अपने घर से परीक्षा दे सकते हैं, जबकि जिन लोगों ने CBT के लिए चुना है, उन्हें परीक्षा देने के लिए AEEE एडमिट कार्ड के साथ आवंटित केंद्र पर उपस्थित होना होगा.

फेज-1 एग्जाम के नतीजे जल्द जारी किए जाएंगे

बता दें कि पहले चरण की परीक्षा समाप्त हो चुकी है और जल्द ही इस परीक्षा का रिजल्ट अमृता ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल (AOAP) के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट यानी amrita.edu पर जारी होने की उम्मीद है. AEEE के रैंक कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉग इन करना होगा. रैंक के आधार पर कैंडिडेट्स को सीटें आवंटित की जाती हैं. गौरतलब है कि  उम्मीदवार इस साल अपने स्कोर में सुधार करने के लिए मल्टीपल सेशनस में परीक्षा दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें

IAS Success Story: ग्रेजुएशन के दौरान यूपीएससी की तैयारी का फैसला किया, पहले प्रयास में मेंस में अटकीं, दूसरे प्रयास में आईएएस बनीं तेजस्वी

IAS Success Story: यूपीएससी में पहले प्रयास में प्री में हुए फेल, कमियों को सुधारकर सुमित ने लगातार दो बार पास की परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *